जागरण संवाददाता, धनबाद: कोयलांचल से हर दिन नए हीरे निकलकर और मॉडलिंग और बॉलीवुड में चमक बिखेर रहे हैं। निर्माता, लेखक, निर्देशक, अभिनेता और अभिनेत्री हर क्षेत्र में नाम कमा रहे हैं। इनमें से एक और नाम जुड़ा है राजकुमार दास का। राजकुमार दास इस समय इसलिए भी चर्चा में हैं, क्योंकि इन्हाेंने पानी बचाने का संदेश देते हुए 18 मिनट की शानदार शाॅर्ट फिल्म ड्रॉप ऑफ वाटर बनाई है। यह शुक्रवार यानी आज ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर रिलीज हो रही है। इसमें यह बताया जाएगा कि पानी की दिक्कत कैसे हो रही है और इसे किस तरह से संजोया जा सकता है।

राजकुमार दास कहते हैं कि झारखंड से जाकर बॉलीवुड में संघर्ष करना आसान नहीं हैं। निर्देशक बनने के लिए एक अच्छे ब्रेक का इंतज़ार है। पहली फ़िल्म की शूटिंग भी झारखंड में करना चाहते हैं। लेखन और निर्देशक बनना बॉलीवुड में आसान नहीं है वो भी तब, जब आपका कोई गॉड फादर बॉलीवुड में न हो। राज कुमार दास बताते हैं कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के अपने सात साल के करियर में बहुत संघर्ष भरे दिन देखे हैं। सहायक और एसोसिएट डायरेक्टर के तौर पर कई फ़िल्म और दर्जनों एड फिल्म में काम किया। लेखक के तोर पे कई नए नए प्रोडक्शन के लिए फिल्में भी लिखीं हैं। यह बहुत जल्द बनने वाली है। राज कुमार दास अपने आप को निर्देशक और लेखक के तौर पर स्थापित करने के लिए दिन रात नए नए कॉन्सेप्ट लिख रहे हैं और एक अच्छे ब्रेक का इंतज़ार कर रहे हैं। राजकुमार बताते हैं कि झारखंड के कई निर्माता और बिज़नेसमेन से संपर्क साधा है। अभी तक कुछ बात नहीं बन पाई है।

क्राइम वेब सीरीज भी लिखी: राज कुमार ने बताया कि उनकी लिखी क्राइम वेब सिरीज़ और फ़िल्म की ओटीटी प्लेटफार्म से बात चल रही है। बहुत सारी शॉर्ट फिल्म भी बनाई है, जो यूट्यूब पर उपलब्ध है। अभी लॉकडाउन पर आधारित एक शॉर्ट फिल्म और एक वीडियो सॉन्ग भी झारखंड मे शूट करने वाले हैं। अपने शहर से बहुत लगाव रहने के कारण अपनी पहली फिल्म “द बर्निंग सिटी” की शूटिंग भी झारखंड में करना चाहते हैं और इसके लिए फिल्म प्रोड्यूसर की तलाश चल रही है। राज कुमार दास को अपने पहले ब्रेक का इंतजार है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021