Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019 : रघुवर सरकार ने सिर्फ केंद्र की गलत नीतियों का साथ दिया- शत्रुघ्न सिन्हा

नोटबंदी के बाद से देश में आर्थिक मंदी की स्थिति उत्पन्न हुई है। सरकार के पास सारे सवालों का एक ही जवाब है धारा 370 हटाया लेकिन प्याज की कीमत सरकार को रूलाएगी।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 09:44 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 09:44 PM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019 : रघुवर सरकार ने सिर्फ केंद्र की गलत नीतियों का साथ दिया- शत्रुघ्न सिन्हा
Jharkhand Assembly Election 2019 : रघुवर सरकार ने सिर्फ केंद्र की गलत नीतियों का साथ दिया- शत्रुघ्न सिन्हा

धनबाद, जेएनएन। "तू इधर-उधर की न बात कर, ये बता कारवां क्यों लुटा, मुझे राहजनो से गिला नही, तेरी राहभरी का सवाल है।" अपने इस शायराना अंदाज के साथ गुरुवार को फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने माटीगढा में कांग्रेस प्रत्याशी जलेश्वर महतो के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में कांग्रेस के स्टार प्रचारक 'बिहारी बाबू' ने केंद्र व राज्य सरकार पर जमकर तंज कसा।

loksabha election banner

सिन्हा के साथ राज्य सभा सदस्य धीरज साहू, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने भी सभा में शिरकत किया। इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि यहां जलेश्वर महतो को जो भीड़ ने उपस्थित होकर अपार जन समर्थन दिया है, इससे यह साफ है कि यह चुनावी सभा नहीं बल्कि विजय सभा है। मैं जलेश्वर को विजय माला पहनाकर जा रहा हूं।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि झारखंड सरकार ने पांच साल में कुछ नही किया, सिर्फ केंद्र की गलत नीतियों का साथ दिया। यह परिवर्तन की घड़ी है। आप तैयार हो चुके है तो वे कह रहे कि एक बार क्षमा कर दो। आप मैदान में डटे रहे। जलेश्वर का हाथ बटाए। झारखंड आगे बढ़ेगा। आज देश में आर्थिक मंदी है, बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है। ऑटो सेक्टर की हालत खराब है और सरकार कहती है कि विरोध कहां हो रहा है। अगर विरोध नही है तो यहां सभा में उपस्थित भीड़ कहां से आ गई।

नोट बंदी के कारण देश में बनी आर्थिक मंदी की स्थिति

उन्होंने कहा कि अचानक नोट बंदी के बाद जो स्थिति पैदा हुई, उससे ही आर्थिक मंदी बनी हुई है। नोटबंदी में झारखंड की सरकार भी साथी रही है। किसी ने यह समझने को कोशिश नहीं की कि युवाओं में बेरोजगारी बढ़ी हुई है। उसके बाद नोटबंदी कि घोषणा हुई तो युवा पीढ़ी ध्वस्त हो गई। किसान, व्यापारी, दुकानदार, छोटे उद्योग-धंधे बर्बादी के कगार पर आ गये। लोग अपने ही पैसों को निकालने के लिए लाइन में लगने लगे मरने लगे।

जीएसटी के खिलाफ आवाज उठाया तो कहा गया- बगावत कर रहा

फिल्म अभिनेता ने कहा कि केंद्र सरकार यही नही रुकी। रातोंरात जीएसटी लागू कर दिया गया। जो नीम पर करैला था। लोगों में हाहाकार मच गया। व्यापारी सड़कों पर आ गये। उस समय किसी ने इसके खिलाफ आवाज उठाई तो वह आपका बिहारी बाबू था। मुझे कहा जाने लगा यह बगावत कर रहा है। अगर सच कहना बगावत है तो हम बागी है।

कई बार सरकार भी गिरा चुका है प्याज

महंगाई पर कांग्रेस नेता ने कहा कि प्याज का दाम कहां चला गया है? प्याज रुला रहा है, प्याज कई बार सरकार भी गिरा चुका है। यहां भी प्याज सरकार को रुलायेगा। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुये कहा कि मोदी जी से कोई सवाल करता है तो एक ही जवाब मिलता है, अनुच्छेद-370 हटा दिया। बेरोजगारी की बात नही करते, किसान परेशान है। 370 आज नहीं तो कल हट ही जाता। बाकी सवालों का जवाब कौंन देगा? जाते जाते सिन्हा ने कहा- जिंदगी एहतराम करती है, इश्क जब मौत से टकराता है तो मौत झुककर सलाम करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.