Move to Jagran APP

फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करनेवाले शाहनवाज अली को देशद्रोह के आरोप में भेजा जेल

सेना के शहीद जवानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले आजाद नगर निवासी शाहनवाज उर्फ बड़कू को पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट मे पेश किया। अदालत ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

By Edited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 11:11 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 11:30 AM (IST)
फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करनेवाले शाहनवाज अली को देशद्रोह के आरोप में भेजा जेल
फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करनेवाले शाहनवाज अली को देशद्रोह के आरोप में भेजा जेल
जागरण संवाददाता, धनबाद: सेना के शहीद जवानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले आजाद नगर निवासी शाहनवाज उर्फ बड़कू को पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट मे पेश किया। धनबाद के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी राजीव रंजन की अदालत ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।
पुलिस ने उसके विरुद्ध देशद्रोह, धार्मिक भावना को आहत करने, विद्वेषपूर्ण बात फैलाने व आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने शाहनवाज की गिरफ्तारी को आवश्यक बताते हुए कहा कि यदि उसे गिरफ्तार नहीं किया जाता, तो क्षेत्र में हिंसा भड़क सकती थी। वह साक्ष्य से छेड़छाड़ कर सकता था। शाहनवाज ने ऐसे समय में फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जब देश की आम जनता काफी आक्रोशित है।
बता दें कि 18 फरवरी को वासेपुर से सटे आजाद नगर निवासी शाहनवाज अली नामक युवक ने फेसबुक पर शहीद जवानों के प्रति बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। लोगों को जैसे ही इसका पता चला वे आक्रोशित हो उठे। हजारों की संख्या में लोग भूली ओपी पहुंच गए और आरोपित युवक की गिरफ्तारी की माग करने लगे थे। लोग इतने आक्रोशित हो गए थे कि उन्होंने विधायक राज सिन्हा के विरुद्ध भी नारेबाजी की थी। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था। एसडीएम और विधायक द्वारा इस बात की पुष्टि किए जाने पर कि शाहनवाज गिरफ्तार कर लिया गया, लोग शात हुआ थे। हिन्दू समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष दीपक झा की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। भूली पुलिस की सूचना पर मुंबई पुलिस ने उसे धर दबोचा था। वह अपने भाइयों के पास मुंबई भाग गया था।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.