Move to Jagran APP

Atal Bihari Vajpayee International Airport: देवघर से जल्द शुरू होगी हवाई सेवा, तैयार की जा रही सुरक्षा व्यवस्था

एयरपोर्ट के आसपास के इलाके में पेड़ों की कटाई का काम तेजी से चल रहा है। इसके साथ ही बिजली व्यवस्था को भी दुरुस्त किया जा रहा है। मुख्य द्वार तक बिजली का भी काम हो चुका है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 12:57 PM (IST)
Atal Bihari Vajpayee International Airport: देवघर से जल्द शुरू होगी हवाई सेवा, तैयार की जा रही सुरक्षा व्यवस्था
एयरपोर्ट के आसपास के इलाके में पेड़ों की कटाई का काम तेजी से चल रहा है।

देवघर, जेएनएन। देवघर हवाई अड्डा का काम तेजी से चल रहा है। इस एयरपोर्ट को जल्द से जल्द शुरू किए जाने का प्रयास जारी है। ऐसे में यहां की सुरक्षा व्यवस्था काफी अहम होगी। यहां की सुरक्षा व्यवस्था राज्य पुलिस की जिम्मेदार होगी। इसको देखते हुए एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने मंगलवार को हवाई अड्डा में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। यहां किस तरह का सुरक्षा इंतजाम किया जाना है इस बारे में एयरपोर्ट के निदेशक संदीप डिंगरा से विस्तृत जानकारी ली। एसपी ने पूरे एयरपोर्ट परिसर का मुआयना किया। यहां कहां व कितने मोर्चा बनाए गए उसकी ऊंचाई कितनी है इस बारे में जानकारी ली।

loksabha election banner

जल्द ही होगी पुलिस बल की तैनाती

एसपी और एयरपोर्ट निदेशक ने प्रवेश व निकास द्वार को जाकर देखा। लगेज चेकिंग प्वाइंट, वीआइपी लॉउंज, स्कैनिंग प्वाइंट, पार्किंग, टर्मिनल, वीआइवी गेट, बैक्स गेट आदि का भी जायजा लिया। एसपी ने कहा कि देवघर का एयरपोर्ट यहां के लिए ही नहीं पूरे प्रदेश के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इससे देवघर बड़े शहरों से सीधे जुड़ जाएंगे। इसके चालू हो जाने से ज्यादा से ज्यादा संख्या में पर्यटक व श्रद्धालु यहां आएंगे। इससे बाहरी व स्थानीय सभी लोगों को लाभ होगा। इसको देखते ही युद्ध् स्तर पर यहां का काम किया गया जा रहा है। प्रयास है कि इसे जल्द से जल्द शुरू किया जाए। सुरक्षा झारखंड पुलिस के जिम्मे होगी। इसको लेकर एमओयू जल्द ही हो जाएगा। ऐसेे में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। कहां कितना बल व अधिकारी प्रतिनियुक्त किए जाएंगे इसकी जानकारी ली गई।

पेड़ों की कटाई का काम जारी

एयरपोर्ट के आसपास के इलाके में पेड़ों की कटाई का काम तेजी से चल रहा है। इसके साथ ही बिजली व्यवस्था को भी दुरुस्त किया जा रहा है। मुख्य द्वार तक बिजली का भी काम हो चुका है। एयरपोर्ट को जल्द से जल्द शुरू करने को लेकर प्रशासन जोर शोर से जुटा हुआ है। जो भी काम बचा है उसे जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए उपायुक्त द्वारा सभी विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.