Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019: सेक्टर पदाधिकारी होते निर्वाचन के आंख और कान, निर्बाध चुनाव के लिए सुझाव आमंत्रित

DC अमित कुमार ने मतदान केंद्रों को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया। SSP किशोर कौशल ने ऐसे क्षेत्रों की पहचान करने को कहा जहां दबंगता से मतदाता को प्रभावित करने की आशंका है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 01:21 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 01:21 PM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019: सेक्टर पदाधिकारी होते निर्वाचन के आंख और कान, निर्बाध चुनाव के लिए सुझाव आमंत्रित
Jharkhand Assembly Election 2019: सेक्टर पदाधिकारी होते निर्वाचन के आंख और कान, निर्बाध चुनाव के लिए सुझाव आमंत्रित

धनबाद, जेएनएन। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर Jharkhand Assembly Election- 2019 की तैयारी युद्धस्तर पर चल रही है। मतदान केंद्रों को व्यवस्थित किया जा रहा है। मतदान संपन्न कराने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। इसी क्रम में धनबाद जिला प्रशासन की तरफ से कोयला नगर स्थित सामुदायिक भवन में सेक्टर पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। 

loksabha election banner

धनबाद के उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार ने शनिवार को प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मतदान केंद्रों को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया। उन्होंने सात दिनों के अंदर प्रत्येक मतदान केंद्र का सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं से संबंधित प्रतिवेदन तथा वलनेराबिलिटी मैपिंग से संबंधित प्रतिवेदन तलब की। साथ ही निर्बाध तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए सुझाव आमंत्रित किए।

वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने ऐसे क्षेत्रों की पहचान करने को कहा जहां दबंगता से मतदाता को प्रभावित करने की आशंका है। उप-निर्वाचन पदाधिकारी मृत्युंजय पांडेय ने सभी सेक्टर पदाधिकारियों को उनके कार्य एवं दायित्व के बारे में बताया।

मुख्य प्रशिक्षक दिलीप कुमार कर्ण तथा कुमार वंदन ने पावर पॉइंट के माध्यम से क्रमवार कार्यों के बारे में प्रशिक्षण दिया। उन्होंने सेक्टर पदाधिकारियों से कहा कि आप सभी निर्वाचन के आंख और कान होते हैं। उन्होंने विभिन्न प्रपत्रों को बारी-बारी से भरने की जानकारी भी दी। इस अवसर पर सेक्टर पदाधिकारियों को ईवीएम से हैंड्स ऑन करने का भी प्रशिक्षण दिया गया।

ये भी थे उपस्थितः  उप-विकास आयुक्त शशिरंजन, अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम, डीईओ अलका जायसवाल, मास्टर ट्रेनर दिलीप कुमार कर्ण, राज कुमार वर्मा, संजय कुमार, नीरज कुमार मिश्र, आलोक कुमार तिवारी, अनिल कुमार झा आदि।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.