Move to Jagran APP

भाजपा नेता हत्याकांड में ललन को रिमाड करने का आवेदन

धनबाद केंदुआ के भाजपा नेता सतीश सिंह हत्याकाड में शामिल बलियापुर निवासी ललन कुमार दास उर्फ

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 02:24 AM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 05:11 AM (IST)
भाजपा नेता हत्याकांड में ललन को रिमाड करने का आवेदन
भाजपा नेता हत्याकांड में ललन को रिमाड करने का आवेदन

धनबाद : केंदुआ के भाजपा नेता सतीश सिंह हत्याकाड में शामिल बलियापुर निवासी ललन कुमार दास उर्फ ललन दास को पुलिस ने इस कांड में रिमाड करने का आवेदन अदालत को दिया है। कोर्ट को दिए आवेदन में अनुसंधानकर्ता ने कहा है कि ललन दास के पास से हत्या में प्रयुक्त मोटरसाइकिल होंडा साइन और होंडा कार बरामद की गई थी। इसका इस्तेमाल शूटरों ने सतीश को गोली मारने और उसके बाद भाग जाने में किया था। ललन दास को पुलिस ने चार सितंबर को अवैध हथियार के साथ पुटकी से गिरफ्तार किया था, जिसके विरूद्ध पुटकी थाने में आ‌र्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। वह फि लवक्त आ‌र्म्स एक्ट के मुकदमें में धनबाद जेल में बंद है। अपर लोक अभियोजक जब्बाद हुसैन की दलील सुनने के बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अर्जुन साव की अदालत ने जेल प्रशासन को आदेश दिया है कि वह ललन दास को अदालत के समक्ष प्रस्तुत करें। 18 सितंबर को पुलिस ने मुख्य शूटर बलियापुर निवासी बाबु राजा चंद्र प्रकाश सहित उत्तम महतो, बलियापुर निवासी गौर रवानी और दामोदरपुर के हरिकेश प्रसाद पासवान को गिरफ्तार किया था जिसके पास से पुलिस ने एक पिस्तौल, चार जिंदा गोली, एक मैगजीन, सैमसंग कंपनी का मोबाइल और पल्सर बाइक बरामद किया था।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक केंदुआडीह थाना क्षेत्र के कुस्तौर के रहने वाले भाजपा के मंडल उपाध्यक्ष सतीश सिंह की हत्या विकास सिंह और सतीश साव ने कराई है। हत्या की सुपारी पाच लाख रुपये में दी गई थी। ये दोनों इस हत्याकाड के मास्टरमाइंड और मुख्य साजिशकर्ता है। वहीं इस काड में मुख्य शूटर की भूमिका बाबू राजा चंद्र प्रकाश ने निभाई है। उसी ने गोली मारी जिससे सतीश की जान गई। पुलिस ने उत्तम महतो और बाबू राजा को बलियापुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। इन दोनों ने ही अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि इस हत्याकाड को विकास सिंह और सतीश गुप्ता उर्फ सतीश साव उफऱ् गाधी उर्फ समीर ने मिलकर अंजाम दिया है। 19 अगस्त 2020 को सतीश सिंह की बैंकमोड़ थाना क्षेत्र के विकास नगर, मटकुरिया के पास दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने दावा किया है कि घटना के दिन बाबु राजा जिस बाइक पर बैठा था उसे उत्तम चला रहा था। बाबु ने ही सतीश को गोली मारी थी। दूसरी बाइक पर सतीश साव पीछे बैठा था और बाइक को बलियापुर निवासी कृष्णा दास चला रहा था। तैयारी के अनुसार अगर बाबू राजा की गोली से भाजपा नेता बच जाते तो सतीश साव उन्हें गोली मारता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.