Move to Jagran APP

अगले सप्ताह से बोकारो स्टील का 50 बेड का अस्पताल करने लगेगा काम

बोकारो जेनरल अस्पताल में मरीजों के उपचार के लिए 10 अतिरिक्त नन इन्वेसिव वेंटिलेटर मंगाए गए है. जो जल्द उपलब्ध हो जाएंगे। विदित हो कि सेल ने अपने पांच प्रमुख इस्पात संयंत्रों के अस्पतालों में अतिरिक्त 2500 बेड की सुविधा बढ़ाने का निर्णय लिया है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 09:57 AM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 09:57 AM (IST)
अगले सप्ताह से बोकारो स्टील का 50 बेड का अस्पताल करने लगेगा काम
सेल का बोकारो स्टील प्लांट ( फाइल फोटो)।

बोकारो, जेएनएन। बोकारो में मरीजों को उनके बेड तक ऑक्सीजन गैस पहुंचे और उनके जीवन की रक्षा हो सके। इसके लिए बोकारो इस्पात प्रबंधन ने तैयारी तेज कर दिया है. अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड की सुविधा बढ़ाने के लिए पहले चरण में बीएसएल के एचआरडी सेंटर में लगभग पचास बेड का अस्थायी अस्पताल तैयार किया जा रहा है । यह सेंटर अगले सप्ताह तक बनकर तैयार होने की संभावना है. यहां मरीजों के इलाज की सभी सुविधाएं मुहैया करायी जाएगी। खास बात यह होगा कि प्लांट से गैसियस ऑक्सीजन का पाइपलाइन बोकारो जेनरल अस्पताल तक बिछाया जा रहा है जहां कोविड के उपचार हेतु 100 अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड तैयार की जा रही है.

loksabha election banner

बढ़ते हुए मरीजों की संख्या को देखते हुए बीएसएल अनुबंध पर डाक्टरों और नर्सों की बहाली कर रहा है. इसके तहत साक्षात्कार में 14 डाक्टर्स और 29 नर्स को अनुबंध पर बहाली करने के लिए उन्हें ऑफर लेटर भी निर्गत कर दिया है।बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश पूरे व्यवस्था पर स्वयं नजर रखे हुए है.। इसके अलावा बोकारो जेनरल अस्पताल में मरीजों के उपचार के लिए 10 अतिरिक्त नन इन्वेसिव वेंटिलेटर मंगाए गए है. जो जल्द उपलब्ध हो जाएंगे। विदित हो कि सेल ने अपने पांच प्रमुख इस्पात संयंत्रों के अस्पतालों में अतिरिक्त 2500 बेड की सुविधा बढ़ाने का निर्णय लिया है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.