जागरण संवाददाता, धनबाद। RRB-NTPC Exam Result Row रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा-2021 में कथित धांधली को लेकर आक्रोशित छात्रों ने बुधवार को बिहार के गया रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। दो बार ट्रेन की बोगियों में आग लगा दी। पहले एक बोगी में आग लगाई गई, कुछ घंटे बाद तीन और बोगियों को आग के हवाले कर दिया गया। धनबाद रेल मंडल के गुरपा में भी रेल परिचालन बाधित किया गया। इस हावड़ा-धनबाद-गया-नई दिल्ली रेल रूट पर धनबाद से गया के बीच 7 घंटे तक रेल सेवा बाधित रही। कई ट्रेनों को रद किया गया। इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का परिचालन रद

हिंसा और आगजनी के कारण पटना से गया के बीच एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को रद किया गया। धनबाद-गया इंटरसिटी एक्सप्रेस का भी परिचालन नहीं हुआ। आंदोलन के कारण लंबी दूरी की आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें घंटों लेट से चली। ट्रेनों का अस्त-व्यस्त परिचालन के कारण यात्री काफी परेशान रहे। देर शाम सात बजे के बाद रेल परिचालन सामान्य हुआ। इसकी जानकारी पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल ने ट्वीट कर दी। 

विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं नई-दिल्ली-हावड़ा रूट की ट्रेनें

छात्रों के आंदोलन के कारण गया जंक्शन से होकर चलने हावड़ा-धनबाद-नई दिल्ली रूट की ट्रेनें प्रभावित हुई। पुरुषोत्तम एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेने विभिन्न स्टेशनों पर घंटों रुकी रहीं। हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस कोडरमा स्टेशन पर करीब रुकी रही। अप पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पहाड़पुर स्टेशन पर सात घंटे रुकी रही। डाउन पुरुषोत्तम एक्सप्रेस अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन पर, हमसफर एक्सप्रेस सासाराम स्टेशन पर, श्रमजीवी एक्सप्रेस गया जंक्शन पर, हटिया-पूर्णिया कोर्ट बंधुआ स्टेशन पर, आसनसोल-वाराणसी एक्सप्रेस गुरपा स्टेशन पर घण्टो रुकी रही।

पटना के कोचिंग संस्थानों पर आंदोलन भड़काने का आरोप

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में कथित धांधली को लेकर आंदोलन भड़काने के पीछे पटना के कोचिंग संस्थानों का हाथ बताया जा रहा है। इसमें खान सर का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है। अनोखे अंदाज में पढ़ाने को लेकर पटना  में खान सर (Khan Sir) मशहूर हैं। हालांकि खान सर ने आरोपों से इन्कार किया है। 

Edited By: Mritunjay