जागरण संवाददाता, धनबाद। दो दिनों से बिहार के पटना और बक्सर वाले रूट पर एनटीपीसी परीक्षार्थियों के प्रदर्शन और बवाल के कारण रेल सेवा प्रभावित रही। आज 26 जनवरी के दिन हावड़ा-धनबाद-नई दिल्ली रेल मार्ग पर रेल सेवा प्रभावित हो गई है। धनबाद रेल मंडल के गुरपा और पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के गया स्टेशन पर बड़ी संख्या में परीक्षार्थी पहुंच गए हैं और रेलवे ट्रैक पर उतर कर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया है। रेलवे ट्रैक जाम होने की वजह से हावड़ा नई दिल्ली रेल मार्ग पर चलने वाली ट्रेनों के पहिए जहां-तहां थम गए हैं। इससे रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। इस बीच रेलवे ने आंदोलनकारियों के गुस्से को शांंत करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है। 

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें प्रभावित

11.55 बजे से डीडीयू मंडल के गया और धनबाद मंडल के गुरपा स्टेशन पर चल रहे धरना प्रदर्शन के कारण 18626 हटिया- पूर्णिया कोर्ट कोशी एक्सप्रेस बंधुआ और 12801 पुरी नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस गझंडी स्टेशन पर खड़ी है। कई अन्य ट्रेनों को भी अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया है। दूसरी ओर, 18625 पूर्णिया कोर्ट- हटिया एक्सप्रेस राजेंद्रपुल-पटना-गया-राजाबेरा के बदले राजेंद्रपुल-रामपुर डुमरा- झाझा- आसनसोल- राजाबेरा होकर चलेगी। 12365 पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस 26 को पटना- गया के बदले बख्तियारपुर- राजगीर-तिलैया-गया होकर चलेगी।

परीक्षार्थियों की शिकायतें सुनने के लिए रेलवे ने गठित की हाई पावर कमेटी

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षार्थियों का आंदोलन धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। इसे रोकने के लिए रेलवे ने हाई पावर कमेटी गठित की है। यह कमेटी परीक्षार्थियों की शिकायतें की सुनवाई करेगी। साथ ही फिलहाल परीक्षा निलंबित कर दी गई है। 

Edited By: Mritunjay