धनबाद, जेएनएन। 2002 में झरिया लाइन बंद होने के बाद से पुराना बाजार यानी दक्षिणी छोर रेलवे स्टेशन की ओर सड़क निर्माण की योजना बननी शुरू हुई है। इस तरफ सड़क बनने से लोगों का काफी समय बचेगा। रेलवे दक्षिणी छोर सड़क निर्माण के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग के पास 34 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा गया है। जल्द ही इस पर काम शुरू होगा। यह बात विभागीय सचिव अजय कुमार सिंह ने कहीं।

सचिव अजय कुमार सिंह जलशक्ति अभियान और अन्य योजनाओं का जायजा लेने दोपहर बाद धनबाद पहुंचे थे। अजय कुमार सिंह इस अभियान के धनबाद जिला नोडल पदाधिकारी भी है। उन्होंने शनिवार को धनबाद दाैरे के बाद बताया कि रेलवे साउथ साइड की सड़क विभाग की प्राथमिकता में शामिल है। गया पुल की सड़क निर्माण पर सचिव ने कहा कि उनके पास प्रस्ताव नहीं आया है। आएगा तो जरूर देखेंगे। बेकारबांध पार्क पर निगम और जिला परिषद के दावे पर अजय कुमार सिंह ने कहा है कि अभी तक उनके संज्ञान में यह मामला नहीं है। सरकार के पास मामला आता है तो देखेंगे क्या हो सकता है।

ओवरब्रिज का दबाव होगा कमः रेलवे दक्षिणी छोर की सड़क बन जाने से बैंक मोड़ के मुख्य ओवरब्रिज पर दबाव कम हो जाएगा। झरिया, सिंदरी, बलियापुर, केंदुआ, पुटकी, मटकुरिया के लोगों को सीधे स्टेशन पहुंचने में आसानी होगी। लगभग दो किमी की दूरी और समय दोनों बचेगा। साउथ साइड की सड़क डीएवी स्कूल पुराना बाजार से होते हुए झरिया लाइन से दक्षिणी छोर रेलवे स्टेशन तक बनेगी।

माडा कर्मियों को समय से मिलेगा वेतनः माडा कर्मियों को अब समय से वेतन मिलेगा। नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने बताया कि बाजार फीस की पचास फीसद राशि माडा कर्मियों के स्थापना मद और 20 फीसद राशि मेंटनेंस पर खर्च की जाएगी।

आइएसबीटी के लिए जमीन में पेंचः इंटर स्टेट बस टर्मिनल (आइएसबीटी) के मामले में सचिव ने बताया कि काफी दिन से यह मामला लटका हुआ है। दरअसल जमीन के स्थानांतरण का पेंच फंसा हुआ है। इसे दूर करने का प्रयास जारी है, जल्द ही यह समस्या भी खत्म हो जाएगी। जमीन की दिक्कत दूर होते ही टेंडर निकाला जाएगा।

इन कार्यक्रमों में शामिल हुए सचिव

- मटकुरिया स्थित निगम निगम द्वारा निर्माणाधीन शमशान घाट में पौधरोपण तथा जलशक्ति अभियान के तहत पिट का निरीक्षण।

- बिरसा मुंडा पार्क में अमृत योजना के बने पार्क का अवलोकन, परिसर में पौधरोपण और रेन वाटर हार्वेस्टिंग के लिए बने पिट का उदघाटन।

- वार्ड संख्या 21 बारामुड़ी में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत लाभुकों के लिए निर्मित आवासों का अवलोकन एवं 11 लाभुकों का गृहप्रवेश। सचिव अजय कुमार सिंह ने फीता काटकर कराया गृहप्रवेश।

Posted By: mritunjay

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप