संस, मुगमा : निरसा थाना क्षेत्र के मुगमा बाईपास स्थित इंदिरा गांधी चौक के समीप बुधवार की सुबह यात्रियों से भरी झारखंड बस और तेल से लदे टैंकर के बीच टक्कर हो जाने से बस पर सवार तीन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना होने के बाद तेल टैंकर एनएच टू पर लगे डिवाइडर को तोड़ते हुए पलट गया। टैंकर में लदा तेल सड़कों पर बहने लगा। दुघर्टना के बाद बस व टैंकर का चालक व सहचालक अपने अपने वाहन छोड़ भाग गए। वहीं घायल यात्रियों के प्राथमिक उपचार कर उन्हें भेज दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, झारखंड बस संख्या जेएच 10 बी-9318 निरसा से चिरकुंडा की ओर तीव्र गति से जा रही थी। इंदिरा चौक के पास पहुंचते ही तभी धनबाद की ओर जा रहा तेल से लदा टैंकर संख्या आरजे 14 जीई-5893 के चालक ने बस से अकरा गया। बस का अगल हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

वहीं बस में सवार दो महिला और एक व्यक्ति घायल हो गए। घायल व्यक्ति हरियाजाम निवासी अभिनंदन ¨सह बताया जाता है। वहीं दोनों महिला का नाम व पता नहीं लग पाया। लोगों ने बताया कि टैंकर चालक ने बस को बचाने का काफी प्रयास किया। जिसके कारण टैंकर पलट गया। यदि बस को बचाने का प्रयास नहीं करता दर्जनों यात्री की जान चली जाती। टैंकर पलटने से उसमें लदा सारा तेल बह गया। घटना की सूचना पाकर निरसा थाना प्रभारी सुषमा कुमारी दल बल के साथ पहुंची। जहां बस को कब्जे में ले लिया। वहीं शाम तक टैंकर घटनास्थल पर ही पलटा रहा। इंदिरा चौक पर नहीं है ट्रैफिक व्यवस्था

स्थानीय लोगों का कहना है कि एनएच टू पर स्थित इंदिरा चौक काफी व्यस्त रहता है। धनबाद की ओर से आने वाले वाहन यहां से चिरकुंडा की ओर आते-जाते हैं। इसके बावजूद इस चौक पर ट्रैफिक की कोई व्यवस्था नहीं है। जिसके कारण आये दिन चौक पर दुघर्टना होती रहती है। इसके बावजूद यहां ट्रैफिक की कोई व्यवस्था नहीं है। पूर्व में लोगों ने चौक को जाम कर ट्रैफिक व्यवस्था बहाल करने की मांग की थी। लेकिन आज तक ट्रैफिक व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा बहाल नहीं की गई। जिसके कारण दुघर्टना की संभावना बनी रहती है। जिससे लोगों में रोष व्याप्त है।

Posted By: Jagran