Move to Jagran APP

वेंटीलेटर पर जिंदगी की जंग लड़ रहा नेहाल, कोमा में नानी

जासं, धनबाद : मंगलवार देर रात शहर के डीआरएम चौक के समीप बेलगाम हाइवा की टक्कर में गोविं

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 11:25 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 11:25 PM (IST)
वेंटीलेटर पर जिंदगी की जंग लड़ रहा नेहाल, कोमा में नानी
वेंटीलेटर पर जिंदगी की जंग लड़ रहा नेहाल, कोमा में नानी

जासं, धनबाद : मंगलवार देर रात शहर के डीआरएम चौक के समीप बेलगाम हाइवा की टक्कर में गोविंदपुर निवासी पीएमसीएच के चिकित्सक डॉ. एसएस साहा, उनकी पुत्री डॉ. अभिलाषा और चालक साजिद अंसारी की मौत हो गई थी। हादसे में जख्मी डॉ. साहा की पत्‍‌नी माया प्रसाद और पांच वर्षीय नाती नेहाल की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है। दोनों की चिकित्सा दुर्गापुर के हेल्थ व‌र्ल्ड अस्पताल में की जा रही है। चिकित्सकों के अनुसार हादसे में दोनों के सिर पर काफी गंभीर चोट आई है। इस कारण माया प्रसाद को ब्रेन हैमरेज हो गया है और वे कोमा की स्थिति में हैं। वहीं नेहाल भी वेंटीलेटर पर जिंदगी की जंग लड़ रहा है।

loksabha election banner

बच्चे को कंजरवेटिव आइसीयू में रखा गया है। बच्चे के गले और सिर के अंदर के भागों में रक्तस्त्राव के चलते खून के धब्बे जम गए हैं। चिकित्सकीय भाषा में इसे टेक्नोकॉमिककहा जाता है। चिकित्सकों के अनुसार अगले 48 घंटे बच्चे के लिए बेहद महत्वपुर्ण हैं। वहीं माया देवी को न्यूरो आइसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

दोनों की बेहतर चिकित्सा कराने के लिए सारे परिजन दुर्गापुर में अस्पताल में जमे हैं। दोनों की गंभीर स्थिति के कारण बुधवार को परिजन मौत के शिकार डॉ. एसएस साहा और उनकी पुत्री डॉ. अभिलाषा का अंतिम संस्कार भी अभी नहीं कर पाए हैं। उनके शव पोस्टमार्टम के बाद पीएमसीएच में ही रखे गए हैं। बताते चलें कि मंगलवार रात करीब 10:30 बजे डीआरएम चौक के पास डॉ. साहा की कार को हाइवा ने सामने से धक्का मार दिया था। हादसे में डॉ. एसएस साहा, उनकी विवाहिता पुत्री डॉ. अभिलाषा और कार चालक साजिद अंसारी की मौके पर ही मौत हो गई थी। हादसे में कार में सवार डॉ. साहा की पत्‍‌नी माया प्रसाद और उनका नाती और डॉ. अभिलाषा का पुत्र नेहाल गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। दोनों की पहले पीएमसीएच में चिकित्सा की गई और गंभीर स्थिति पाकर उन्हें दुर्गापुर रेफर कर दिया गया था। डॉ. साहा पीएमसीएच के औषधि विभाग में बतौर एसोसिएट प्रोफेसर कार्यरत थें।

------------------

आइएमए ने कैंडल मार्च निकाल उठाया सड़क सुरक्षा पर सवाल

धनबाद : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बुधवार को शहर में कैंडल मार्च निकालकर मंगलवार को सड़क हादसे में मौत के शिकार पीएमसीएच के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. एसएस साहा, उनकी पुत्री डॉ. अभिलाषा और चालक साजिद अंसारी को श्रद्धांजलि अर्पित की। मार्च में डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों के साथ निगम के पार्षद, चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी और आम लोग भी शामिल थे। रणधीर वर्मा चौक से लोगों ने कैंडल मार्च निकाला और डीआरएम चौक स्थित घटनास्थल तक गए। वहां सभी ने मौन रखकर मृत लोगों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की और हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की। इस दौरान आइएमए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एके सिंह ने कहा कि यह दुर्घटना सभी के लिए चिंता का विषय है। शासन-प्रशासन को यह देखना होगा कि सड़क पर चलनेवाले लोगों की सुरक्षा के लिए क्या प्रबंध किया जा रहा है। नो इंट्री के बीच आखिर कैसे बीच शहर में हाइवा घुस गया और तीन जिंदगियां लील ली। भविष्य में ऐसे हादसे रोकने के लिए ठोस पहल किए जाने की आवश्यकता है। इस मौके पर आइएमए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एके सिंह, जिलाध्यक्ष डॉ. बीके सिंह, सचिव डॉ. सुशील कुमार, डॉ. वीके सिंह, पार्षद अशोक पाल, चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजेश गुप्ता समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.