धनबाद, जेएनएन। जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी की अध्यक्षता में गुरूवार को सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारियों के साथ ज्ञान सेतु कार्यक्रम की समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान 30 से कम नामांकन वाले विद्यालयों की सूची भी 30 नवंबर तक शिक्षा अभियान कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। 

समीक्षा बैठक में विगत 18 अक्टूबर को हुई बैठक में दिए गए निर्देश के अनुपालन की स्थिति की समीक्षा की गई। अक्टूबर की बैठक में बीआरपी, सीआरपी के द्वारा विद्यालय भ्रमण की धीमी प्रगति पर चिंता व्यक्त की गई थी। प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों ने बताया कि बीआरपी सीआरपी के विद्यालय भ्रमण में काफी सुधार हुआ है।

बैठक में दिया गया निर्देश :

  • सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को बताया गया कि दिनांक चार दिसंबर को जिले के सभी विद्यालयों में पीटीए का आयोजन किया जाना है। वहीं दो दिसंबर को सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी प्रखंड के सभी विद्यालयों में पीटीए आयोजन करेंगे तथा प्रखंड के सभी विद्यालयों में पीटीए को सफल बनाएंगे।
  • अगर अभी भी किसी विद्यालय के बेस लाइन एसेसमेंट में कोई त्रुटि पाई जाती है तो इस अविलंब दूर किया जाए।
  • एक शिक्षकीय विद्यालय की सूची नामांकन के साथ समग्र शिक्षा अभियान कार्यालय को 30 नवंबर तक उपलब्ध करा दिया जाए।
  • 30 से कम नामांकन वाले विद्यालयों की सूची भी 30 नवंबर तक समग्र शिक्षा अभियान कार्यालय को उपलब्ध करा लिया जाए।
  • चार दिसंबर को होने वाले पीटीए का सघन अनुश्रवण किया जाए, इसे गूगल लिंक पर अपलोड किया जाए।
  • प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी कार्यदिवस में कोई भी विद्यालय, विद्यालय कार्य अवधि में बंद, अक्रियाशील न पाया जाए।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस