धनबाद, जेएनएन। झारखंड से बिहार और गुजरात जानेवाले यात्रियों के लिए जल्द दो ट्रेनें चलने वाली हैं। इनमें एक रांची-भागलपुर एक्सप्रेस और दूसरी मालदा टाउन-सूरत साप्ताहिक एक्सप्रेस शामिल हैं। पूर्व रेलवे के मालदा रेल मंडल ने देशभर के अलग-अलग रुटों पर 22 ट्रेनों को चलाने की अनुमति मांगी है। इनमें धनबाद और बोकारो चलने वाली दो ट्रेनें शामिल हैं। दोनों ट्रेनें स्पेशल बनकर चलेंगी और उनका टाइम टेबल भी पहले की तरह ही बने रहने की संभावना है। रेलवे के विभागीय सूत्रों के अनुसार, इसी हफ्ते दोनों ट्रेनों के चलने की तारीख का एलान हो जाएगा। रांची-भागलपुर एक्सप्रेस पहले की तरह मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को रांची से और बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। मालदा टाउन-सूरत एक्सप्रेस मालदा से हर शनिवार और सूरत से प्रत्येक बुधवार को चलेगी।

मालदा टाउन-सूरत एक्सप्रेस के लिए मांगा गया कोच

मालदा रेल मंडल ने मालदा टाउन-सूरत एक्सप्रेस के लिए कोच उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। 10 स्लीपर और चार थर्ड एसी कोच की मांग की गई है। पूर्व रेलवे मुख्यालय से कोच भेजने की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। उपलब्ध होते ही ट्रेन पटरी पर लौट जाएगी।

नई ट्रेनों को लेकर पूर्व रेल जीएम ने दिया तैयारियों का निर्देश

पूर्व रेलवे कुछ और बंद ट्रेनों को चलाने की तैयारियां शुरू की है। इसे लेकर महाप्रबंधक ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है। यात्रियों की मांग के अनुसार ट्रेनें चलाई जाएंगी। इस दौरान कोविड नियमों का पालन अनिवार्य होगा।

ट्रैक तैयार होते ही गोड्डा तक चलेगी डुप्लीकेट वनांचल

धनबाद :  रांची से भागलपुर जानेवाली डुप्लीकेट वनांचल एक्सप्रेस को गोड्डा तक चलाने की अनुमति रेलवे बोर्ड पहले ही दे चुकी है। पोड़ैयाहाट तक ट्रैक बनकर तैयार है और उससे आगे भी काम जारी है। गोड्डा तक रेलवे ट्रैक बिछने के साथ ही भागलपुर तक जानवाली ट्रन गोड्डा तक चलेगी। इससे रांची से बोकारो और धनबाद होकर गोड्डा तक पहुंचन को सीधी ट्रन मिल जाएगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप