धनबाद, जेएनएन। धनबाद-चंद्रपुरा (डीसी) रेललाइन पर रेल परिचालन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर। 24 से चलने वाली ट्रेनों में आरक्षण सेवा शुरू हो गई है।बुधवार की शाम सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम (क्रिस) ने पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम यानी पीआरएस को अपडेट कर दिया। ट्रेनों के चलने की तिथि से जनरल टिकट भी उपलब्ध होगा। कतरासगढ़ स्टेशन पर आरक्षण की सुविधा पहले से ही थी मगर डीसी लाइन बंद होने के बाद इस रूट की टे्रनों में आरक्षण बुकिंग बंद हो गई थी।

26 से चलेगी धनबाद-रांची इंटरसिटी : डीसी लाइन पर 24 को चलने वाली पहली ट्रेन अलेप्पी एक्सप्रेस होगी। कतरासगढ़ स्टेशन पर दोपहर 12.30 पर गिरिडीह सांसद रवींद्र पांडेय की मौजूदगी में इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। रेलवे ने उद्घाटन समारोह से जुड़ी सूचना जारी कर दी है। इस रूट पर अब धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस को 26 से चलाया जाएगा। पहले 25 को चलाने की घोषणा हुई थी। वहीं 24 को रांची से धनबाद के बीच इंटरसिटी इसी रूट से चलेगी। 

रेलवे की संशोधित अधिसूचना में बताया गया है कि 22 फरवरी को डाउन में खुलने वाली अलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस 24 को डीसी लाइन से ही चलेगी। इसके साथ ही 23 की रात जबलपुर से खुलने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस को 24 की रात इसी मार्ग से चलाया जाएगा।

इन माननीयों को भी न्योता : धनबाद के सांसद पशुपति नाथ सिंह, धनबाद के विधायक राज सिन्हा, बाघमारा के विधायक ढुलू महतो व बेरमो विधायक योगेश्वर महतो बाटुल। 

Posted By: mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस