धनबाद, जेएनएन। धनबाद से कुसुंडा की ओर जा रही 58 वैगन वाली मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन के कुसुंडा- बांसजोड़ा के बीच मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने से अप और डाउन दोनों रेल लाइन प्रभावित हो गए। इस वजह से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया। धनबाद-रांची लाइन की सभी ट्रेनें डायवर्ट कर दी गई है। इससे रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

धनबाद और चंद्रपुरा (DC Line) में कुसुंडा के बीच मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई है। यह घटना करीब 7:30 के बीच घटी। घटना के बाद रेलवे ने डीसी लाइन होकर चलने वाली सभी ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया। हटिया गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस, रांची भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस, रांची दुमका इंटरसिटी, जबलपुर हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस को डीसी लाइन के बजाय गोमो से धनबाद होकर चलाया गया। अप और डाउन दोनों लाइन प्रभावित होने की वजह से देर रात लौटने वाली ट्रेनें भी धनबाद से गोमो होकर ही चलेंगी।

रेलवे की ओर से जारी सूचना के मुताबिक मालगाड़ी बेपटरी होने की घटना रात के तकरीबन 7:30 बजे के आसपास की है। घटना के कारण का पता  नहीं चल पाया है। धनबाद और गोमो से दुर्घटना राहत यान घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। धनबाद से रेल अधिकारियों की टीम भी पहुंची है और राहत कार्य शुरू करा दिया है।अलसुबह तक परिचालन सामान्य होने की संभावना है। डीआरएम आशीष बंसल ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप