Move to Jagran APP

भारी बारिश से पटरी के नीचे जमीन खिसकी, धनबाद-गया के बीच परिचालन प्रभावित Dhanbad News

धनबाद रेल मंडल के नाथगंज और दिलवा स्टेशन के बीच पटरी के नीच जमीन खिसक गई। इससे खतरे को देखते हुए धनबाद और गया के बीच रेल परिचालन रोक दिया गया है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 11:41 AM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 04:04 PM (IST)
भारी बारिश से पटरी के नीचे जमीन खिसकी, धनबाद-गया के बीच परिचालन प्रभावित Dhanbad News
भारी बारिश से पटरी के नीचे जमीन खिसकी, धनबाद-गया के बीच परिचालन प्रभावित Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। लगातार भारी बारिश के कारण रेल परिचालन भी प्रभावित हुआ है। शनिवार सुबह धनबाद रेल मंडल के नाथगंज और दिलवा स्टेशन के बीच पटरी के नीच जमीन खिसक गई। इससे खतरे को देखते हुए धनबाद और गया के बीच रेल परिचालन रोक दिया गया है। हालांकि बाद में पटरी के नीचे पत्थर और मिट्टी की भराई कर परिचालन शुरू कर दिया गया।

loksabha election banner

पटरी के नीचे मिट्टी धंसने के बाद रेल परिचालन शुरू करने के लिए युद्धस्तर पर काम किया गया। पटरी के नीचे पत्थर और मिट्टी की भराई की गई। दूसरी तरफ धनबाद स्टेशन के डायमंड क्रॉसिंग के निकट तेज बारिश के कारण रेलवे पटरी के समीप की जमीन एकाएक धंस गई। जमीन धंसने के कारण इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया। घटनास्थल धनबाद चंद्रपुरा रेल मार्ग का हिस्सा है। जानकारी मिलने पर रेलवे के इंजरिंग विभाग के अधिकारी और कर्मचारी पहुंच गए हैं। मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है। कर्मचारियों के अनुसार, लगातार हो रही बारिश के कारण रेल मंडल में कई जगहों पर मिट्टी धंसने की घटना हुई है। साथ ही कई जगहों पर सिग्नल फेल होने के कारण भी रेल परिचालन प्रभावित हुआ है। बारिश जारी रहने तक ऐसी समस्या बनी रहेगी।

रेल पीआरओ पीके मिश्रा ने बताया कि बारिश को लेकर पूरे रेल मंडल में अलर्ट जारी किया गया है। रेलवे ट्रैक की निगरानी के लिए अतिरिक्त ट्रैक मैन को उतारा गया है। कंट्रोल में बैठकर अधिकारी भी इसकी मॉनीटरिंग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.