Move to Jagran APP

जिस रास्ते भागे विधायक ढुलू , उसी रास्ते पुलिस कर रही तलाश; शिकंजा कसने को हटाए गए अंगरक्षक Dhanbad News

मोबाइल लोकेशन के अनुसार विधायक प. बंगाल के रास्ते भागे। उनका अंतिम मोबाइल लोकेशन बोकारो-रांची मार्ग के बीच पुरुलिया में पाया गया। इसके बाद से मोबाइल लोकेशन ट्रेस नहीं हो रहा है।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 07:49 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 07:49 AM (IST)
जिस रास्ते भागे विधायक ढुलू , उसी रास्ते पुलिस कर रही तलाश; शिकंजा कसने को हटाए गए अंगरक्षक Dhanbad News
जिस रास्ते भागे विधायक ढुलू , उसी रास्ते पुलिस कर रही तलाश; शिकंजा कसने को हटाए गए अंगरक्षक Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। गिरफ्तारी के डर से भूमिगत भाजपा के बाहुबली और सजायाफ्ता विधायक ढुलू महतो की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। झारखंड के अलावा बिहार और प. बंगाल के संभावित ठिकानों पर भी पुलिस तलाश रही है। विधायक की गिरफ्तारी के लिए चिटाही स्थित उनके आवास पर पुलिस ने 19 फरवरी को छापा मारा था। पुलिस के बीच से छापेमारी की सूचना लीक हो गई और विधायक चंद मिनट पहले भाग निकले। मोबाइल लोकेशन के अनुसार विधायक प. बंगाल के रास्ते भागे। उनका अंतिम मोबाइल लोकेशन बोकारो-रांची मार्ग के बीच पुरुलिया में पाया गया। इसके बाद से मोबाइल लोकेशन ट्रेस नहीं हो रहा है। 

loksabha election banner

बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो के तेरह अंगरक्षक और हाउस गार्ड को शुक्रवार को वापस ले लिया गया। गिरफ्तारी वारंट लेकर घर जाने पर भी ढुलू महतो सामने नहीं आए तो गरमाए एसएसपी किशोर कौशल ने अंगरक्षकों को लाइन क्लोज करने का फरमान सुना दिया। तर्क था कि यदि ढुलू महतो खुद पर खतरा महसूस करते तो अंगरक्षक को लेकर जरुर जाते। अकेले जाने का आशय है कि उन पर कोई खतरा नहीं है। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस को अंदेशा है कि ढुलू महतो मैथन होकर पश्चिम बंगाल निकल गए हैं। उन्हें पकडऩे के लिए कई तेजतर्रार अफसरों को बंगाल भेजा गया है। ढुलू महतो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के बाद भाजपा भी उनके समर्थन में खुल कर आगे आ गई है। धनबाद के भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरने की घोषणा की है, तो यह भी कहा कि सदन में भी आवाज उठेगी। भाजपा के अलावा आजसू पार्टी भी खुल कर ढुलू महतो के पक्ष में आगे आई है। गिरिडीह के आजसू सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने कहा कि राजनीतिक प्रतिशोध में ढुलू महतो के खिलाफ कार्रवाई करने का मसला बजट सत्र में उठाया जाएगा। 

चिटाही के डोमन महतो की शिकायत पर दर्ज मुकदमे में गिरफ्तारी वारंट लेकर पुलिस ने गुरुवार की सुबह ढुलू महतो के चिटाही आवास में धावा बोला था। उसी मुकदमे में तीन और एक दूसरे मुकदमे में कतरास के भाजयुमो मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र गुप्ता को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा है। पुलिस को अंदेशा है कि बाघमारा इलाके में गड़बड़ की जा सकती है। इस नाते बरोरा थाना में बड़ी संख्या में जवान भेजे गए हैं। मकसद यह है कि चिटाही में हो हल्ला होता है तो तुरंत हालात को नियंत्रित किया जा सके। 

जिस मुकदमे में वारंट उसमें ढुलू ने नहीं दी जमानत याचिका

चिटाही गांव के डोमन महतो के साथ असलहा के साथ मारपीट एवं उनके घर की महिला के साथ अभद्र व्यवहार के मुकदमे में ढुलू महतो ने अभी तक न्यायालय में जमानत अर्जी दाखिल नहीं की है। कतरास की महिला के साथ गलत संबंध बनाने के मामले में विधायक ने अग्र्रिम जमानत के लिए अर्जी दी है। गुरुवार को सुनवाई के बाद प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी ने अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय राजीव कुमार सिन्हा की अदालत में यह मुकदमा स्थानांतरित कर दिया। शनिवार को उनकी अग्र्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। 

कोयला कारोबारी पर हमला के केस में ढुलू को जमानत

कोयला कारोबारी जगदीश कुमार राय, उनकी गाड़ी के चालक व खलासी पर जानलेवा हमला करने के मुकदमे में विधायक ढुलू महतो को शुक्रवार को जमानत मिल गई। धनबाद के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी की अदालत ने अधिवक्ता जीतेंद्र कुमार की दलील सुनने के बाद विधायक ढुलू को दो हजार रुपये जमा करने की शर्त पर दस दस हजार रुपये के दो मुचलके पर जमानत देने का आदेश दिया। बुधवार को विधायक ने अदालत से अग्रिम  जमानत की गुहार लगाई थी। विधायक के खिलाफ इस मामले में गिरफ्तारी का वारंट जारी था। इस मुकदमे के और आरोपितों को पहले ही जमानत मिल चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.