Move to Jagran APP

गर परेशान हैं तो घबराएं नहीं, फोन उठाएं और 9470554487 नंबर पर कह दें अपनी बात

किसी अधिकारी-कर्मचारी से शिकायत हो तो शनिवार सुबह 11 बजे से 12 बजे के बीच संपर्क सूत्र 9470554487 पर फोन कर उपायुक्त ए दोड्डे से बात कर सकते हैं।

By mritunjayEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 09:34 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 12:00 PM (IST)
गर परेशान हैं तो घबराएं नहीं, फोन उठाएं और 9470554487 नंबर पर कह दें अपनी बात
गर परेशान हैं तो घबराएं नहीं, फोन उठाएं और 9470554487 नंबर पर कह दें अपनी बात

धनबाद, जेएनएन। धनबाद जिला प्रशासन ने 'अपनी बात' कार्यक्रम फिर से शुरू किया है। शनिवार को शुभारंभ उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे ने किया। उन्होंने मोबाइल फोन पर जनता की शिकायतें सुनी और त्वरित समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया।
सरकार की योजनाओं अथवा अन्य किसी कारण से जिला प्रशासन से आपको किसी मदद की जरूरत हो, किसी अधिकारी-कर्मचारी से शिकायत हो तो शनिवार सुबह 11 बजे से 12 बजे के बीच संपर्क सूत्र 9470554487 पर फोन कर उपायुक्त ए दोड्डे से बात कर सकते हैं। यह कार्यक्रम अब हर शनिवार को चलेगा। इसके लिए अधिकारियों का पैनल भी बन गया है। अगले शनिवार को एसएसपी किशोर कौशल आपके लिए हाजिर रहेंगे।

loksabha election banner

      तिथिवार ये अधिकारी करेंगे बात

  • उपायुक्त धनबाद  8 जून
  • वरीय पुलिस अधीक्षक 15 जून
  • उप विकास आयुक्त 22 जून
  • अपर समाहर्ता आपूर्ति 29 जून
  • अपर समाहर्ता 6 जुलाई
  • जिला कृषि पदाधिकारी 13 जुलाई
  • जिला समाज कल्याण पदाधिकारी 20 जुलाई
  • जिला कल्याण पदाधिकारी 27 जुलाई
  • सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा 3 अगस्त
  • जिला पंचायती राज पदाधिकारी 10 अगस्त
  • उप निर्वाचन पदाधिकारी 17 अगस्त
  • कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता1 व 2 31 अगस्त
  • अधीक्षण अभियंता विद्युत  7 सितंबर
  • सिविल सर्जन 14 सितंबर
  • जिला शिक्षा पदाधिकारी 21 सितंबर
  • जिला शिक्षा अधीक्षक 28 सितंबर

पहले दिन 40 लोगों ने की बात

सर, पार्षद के लोगों ने निगम के शौचालय पर कब्जा कर लिया है: सर, वार्ड नंबर 14 में नगर निगम ने शौचालय बनवाया लेकिन पार्षद ने ताला लगाकर चाबी किसी और को दे दी। वह व्यक्ति उसे निजी उपयोग में ला रहा है।
यह शिकायत थी पवन दास की। शनिवार को वह अपनी बात कार्यक्रम के तहत उपायुक्त धनबाद से मुखातिब थे। उपायुक्त ने तत्काल नगर आयुक्त धनबाद नगर निगम को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है। शनिवार को अपनी बात कार्यक्रम फिर से शुरू किया गया। पहले दिन सुबह 11 से 12 बजे तक उपायुक्त ने आम लोगों की शिकायतें सुनीं और अधिकांश में कार्रवाई का निर्देश भी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को दिया। उन्होंने एक घंटे में तकरीबन 40 लोगों से बात की। कुछ को आवश्यक सलाह दी तो कई को कार्यालय आकर मिलने को भी कहा। उपायुक्त से की गई शिकायतों में पेयजल, शिक्षा, चिकित्सा से जुड़ी कई शिकायतें थीं तो कई नितांत निजी शिकायतें भी की गई।
पूर्वी टुंडी में एक सप्ताह में नियुक्त होंगे चिकित्सकः
  पूर्वी टुंडी के अजीत मिश्रा ने रघुनाथपुर में अस्पताल निर्माण के बावजूद संचालित नहीं होने की शिकायत की। बताया कि यहां न चिकित्सक हैं न ही बिजली कनेक्शन दिया गया है। उपायुक्त ने तत्काल सिविल सर्जन व बिजली विभाग को कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने आश्वासन दिया कि अस्पताल में एक सप्ताह में चिकित्सक की नियुक्ति कर दी जाएगी।
चार वर्ष में सांसद नहीं दिला सके शौचालय और सोलर लाइट :सत्यानंद योग आश्रम के स्वामी योग रत्न की शिकायत थी कि सांसद ने चार वर्ष पूर्व आश्रम में शौचालय बनवाने व सोलर लाइट लगवाने का आश्वासन दिया था। अभी तक उसे पूरा नहीं कर सके। उपायुक्त ने 10 जून को उन्हें अनुशंसा पत्र के साथ उपायुक्त कार्यालय बुलाया। कहा कि सांसद निधि से उन्हें उक्त सुविधाएं दिलाई जाएगी।
जनप्रतिनिधियों का मानदेय भुगतान कराएं : तोपचांची प्रखंड प्रमुख की शिकायत थी कि एक वर्ष से जनप्रतिनिधियों को मानदेय का भुगतान नहीं कराया गया है। इसे जल्द कराएं। उपायुक्त ने उप विकास आयुक्त को इस दिशा में कार्रवाई का निर्देश दिया है।
ओडीएफ जिला में 20 परिवारों को नहीं मिला शौचालय : निरसा के परितोष मंडल ने शिकायत की कि ओडीएफ जिला में भी रांगामाटी पंचायत में 20 परिवारों को शौचालय नहीं दिया गया है। उपायुक्त ने उनकी शिकायत पर प्रखंड विकास पदाधिकारी निरसा को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
प्रमुख शिकायतें व उन पर हुई कार्रवाई
- पुलिस लाइन के शंकर प्रसाद ने कहा कि 1944 से एक किरायेदार रह रहा है। नोटिस देने पर भी मकान खाली नहीं कर रहा।
उपायुक्त ने एसडीओ के न्यायालय में वाद दायर करने को कहा।
- नवाडीह, सुदामडीह के जगरनाथ कुमार ने पशुपालन विभाग से लिए गए ऋण को माफ करने की मांग की। उपायुक्त ने जिला मत्स्य कार्यालय में संपर्क करने को कहा। मत्स्य पदाधिकारी से भी कार्रवाई करने को कहा।
- बरेसिया, केंदुआडीह के रवि कुमार की शिकायत थी कि उनके घर के पास अवैध रूप से ईंट भट्ठा का संचालन हो रहा है। इस पर जिला खनन पदाधिकारी को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।
- एतवारी नगर, तेलीपाड़ा की बृजमणी कुमारी ने अनियमित जलापूर्ति, कलियासोल के उज्ज्वल मंडल ने तीन वर्ष से कुआं निर्माण लंबित रहने की शिकायत की। पोखरिया, पूर्वी टुंडी के मोहन साव ने चापाकल से गंदा पानी निकलने की शिकायत की। उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों से कार्रवाई करने को कहा।
- गांधी नगर के अशोक कुमार सिंह, बरवाअड्डा के गोपाल ठाकुर ने जमीन योजना में जाने के बावजूद मुआवजा नहीं मिलने की शिकायत की। उपायुक्त ने भू-अर्जन पदाधिकारी से कार्रवाई करने को कहा है।
- बैंक कॉलोनी, भुईंफोड़ के रितेश कुमार सिंह ने ऑटोवालों के कारण बिग बाजार के पास जाम की समस्या पर ध्यान आकर्षित किया। उपायुक्त ने नगर आयुक्त को कार्रवाई का निर्देश दिया।
- झरिया के संजय निशांत ने लिब्रा आउटसोर्सिंग से 101 मजदूरों को जबरन नौकरी से निकाल देने की शिकायत की। उपायुक्त ने बीसीसीएल प्रबंधन को कार्रवाई को निर्देशित किया।
- परसबनिया, बलियापुर के अप्पू कुमार राय ने लायंस पब्लिक स्कूल सिंदरी में पैसा लेकर गरीब बच्चों हेतु आवंटित स्थान पर नामांकन लेने की शिकायत की। उपायुक्त ने डीएसई को कार्रवाई का निर्देश दिया।
इन्होंने भी किया फोन : बारामुड़ी धनबाद के विक्की कुमार यादव ने पीएम आवास योजना नहीं देने, केसरगढ़ बाघमारा के महेंद्र महतो ने गांव में डीप बोङ्क्षरग कराने, महुदा के राजाराम महतो ने भाभी को विधवा पेंशन दिलाने, मनोज पाल ने सौतेले भाई द्वारा गली का रास्ता तोड़ देने की शिकायत की। इस पर उपायुक्त ने आवश्यक कार्रवाई का निर्देश अधिकारियों को दिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.