Move to Jagran APP

किसान सम्मान निधि से लाभान्वित हुए धनबाद के 4076 किसान, धरतीपुत्रों के पास पहुंचा प्रधानमंत्री का संदेश

प्रधानमंत्री का बधाई संदेश पहुंचते ही धनबाद के न्यू टॉउन हॉल में उपस्थित किसानों के चेहरे खिल उठे। वे हवा में अपने-अपने मोबाइल फोन लहरा लोगों को प्रधानमंत्री का संदेश दिखा रहे थे।

By mritunjayEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 06:20 PM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 06:20 PM (IST)
किसान सम्मान निधि से लाभान्वित हुए धनबाद के 4076 किसान, धरतीपुत्रों के पास पहुंचा प्रधानमंत्री का संदेश
किसान सम्मान निधि से लाभान्वित हुए धनबाद के 4076 किसान, धरतीपुत्रों के पास पहुंचा प्रधानमंत्री का संदेश

धनबाद, जेएनएन। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ होते ही इससे धनबाद के 4076 किसान लाभान्वित हुए हैं। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उतर प्रदेश के गोरखपुर से पीएम किसान सम्मान निधि योजना जैसे ही लांच किया धनबाद के लाभुकों के खातो में दो-दो हजार रुपये आने लगे। इसके साथ ही लाभुकों के मोबाइल फोन पर प्रधानमंत्री की तरफ से शुभकामना संदेश भी आने लगे-'पीएम किसान योजना के तहत 2000 रुपये की पहली सम्मान राशि आपके बैंकखाते में भेज दी गई है। आशा करता हूं हर 4 महीने पर मिलने वाली इस राशि से आपको खेती की जरुरतों में मदद मिलेगी। शुभकामना सहित, नरेंद्र मोदी'

loksabha election banner

प्रधानमंत्री का बधाई संदेश पहुंचते ही धनबाद के न्यू टॉउन हॉल में उपस्थित किसानों के चेहरे खिल उठे। वे हवा में अपना-अपना मोबाइल फोन लहरा लोगों को प्रधानमंत्री का संदेश दिखा रहे थे। 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लांचिग कार्यक्रम का रविवार को गोरखपुर से सीधा प्रसारण हुआ। धनबाद के न्यू टॉउन हॉल में भी सीधा प्रसारण की व्यवस्था की गई थी। इस माैके पर उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे ने किसानों की हौसलाअफजाई करते हुए कहा-किसान सम्मान राशि से किसान अपने खेत के लिए बीज, खाद, कीटनाशक दवा, बिजली बिल का भुगतान तथा खेती से जुड़ी अन्य परेशानियों को दूर कर सकेंगे। जिला स्तरीय कार्यक्रम में लाभुक किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना की जानकारी दी गई।

इसके पश्चात प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम का भी प्रसारण किया गया। जैसे ही प्रधानमंत्री ने गोरखपुर से योजना का शुभारंभ किया उसके कुछ मिनट के अंतराल में लाभुक किसानों के मोबाइल फोन पर 2 हजार रुपये की राशि हस्तांतरित करने का मैसेज आने लगा। उपायुक्त ने बताया कि इस योजना में धनबाद के 277, गोविंदपुर के 1184, बलियापुर के 205, बाघमारा के 1278, निरसा के 123, तोपचांची के 81, टुंडी के 787 तथा पूर्वी टुंडी प्रखंड के 141 किसान लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत लघु एवं सीमांत किसानों के परिवारों को प्रतिवर्ष 6 हजार रुपये डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर के माध्यम से चार-चार महीने के अंतराल में 2000 रुपये की तीन समान किस्तों में दिया जाएगा। आज जिले के विभिन्न प्रखंडों के कई किसानों के बैंक खाते में सम्मान राशि की प्रथम किस्त ट्रांसफर हुई है। कार्यक्रम के समापन पर जिन किसानों के खाते में पहली सम्मान राशि पहुंची उन्हें प्रमाण पत्र भी दिया गया। इस माैके पर कार्यक्रम में उपायुक्त, अपर समाहर्ता सत्येंद्र कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष रोबिन गोराई, संयुक्त सचिव (कृषि) शिशिर सिन्हा, जिला कृषि पदाधिकारी असीम रंजन एक्का, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी धनंजय कुमार सहित विभिन्न प्रखंड से आए हुए किसान उपस्थित थे।धनधनस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.