Move to Jagran APP

ससुर के साथ हलाला के लिए दबाव, कोर्ट पहुंची पीड़िता

पीड़िता विलंब से कोर्ट पहुंची इस कारण शुक्रवार को मुकदमा दाखिल नहीं किया जा सका। शनिवार को मुकदमा दाखिल कर दिया जाएगा।

By Edited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 09:05 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 03:45 PM (IST)
ससुर के साथ हलाला के लिए दबाव, कोर्ट पहुंची पीड़िता
ससुर के साथ हलाला के लिए दबाव, कोर्ट पहुंची पीड़िता

धनबाद, जेएनएन। पहले दहेज के लिए प्रताड़ित किया। आर्थिक मजबूरी के कारण जब मैं दहेज न दे सकी तो पति ने एक साथ तीन तलाक दे दिया और मेरे साथ दो छोटे-छोटे बच्चों की जिंदगी नरक बना दी। फिर निकाह के लिए पति ने हलाला की शर्त रखी। ससुर व देवर के साथ हलाला करने को कहा। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई और मारपीट के कारण उसके गर्भ में पल रहा तीन माह का बच्चा भी खराब हो गया। थाने में शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने पति व ससुरालवालों के खिलाफ कोई कारवाई नहीं की। तब न्याय पाने के लिए कोर्ट की शरण में आई। यह फरियाद लिए शुक्रवार को तोपचाची निवासी गुलशन प्रवीण धनबाद कोर्ट पहुंची थी। उसके साथ उसके दो छोटे-छोटे बच्चे, बूढे़ पिता और मा भी थी। गुलशन के अधिवक्ता पीएल वर्णवाल ने बताया कि अदालत में शिकायतवाद दाखिल करने की कानूनी प्रक्रिया व शपथ पत्र तैयार कर ली गई है। पीड़िता विलंब से कोर्ट पहुंची इस कारण शुक्रवार को मुकदमा दाखिल नहीं किया जा सका। शनिवार को मुकदमा दाखिल कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

दहेज में बाइक व पचास हजार की डिमांड पूरी नहीं होने पर दिया तलाक

गुलशन परवीन उर्फ सहजान प्रवीण की शादी 31 अक्टूबर 2013 को लेदाटाड़ तोपचाची निवासी मोहम्मद शकूर के पुत्र शाहिद अख्तर के साथ इस्लामिक रीति रिवाज से हुई थी। शाहिद से उसे दो बच्चे हुए। एक का नाम सहना आफरिन तीन साल और दूसरा सोना हसन डेढ़ साल का है। शादी के कुछ दिनों के बाद से ही शाहिद अख्तर, उसके पिता शकूर अंसारी, सैयदा खातून एवं परवेज अंसारी उससे मोटरसाइकिल एवं 50 हजार रुपये दहेज की माग करने लगे। पीड़िता गुलशन ने अपने मायकेवालों की आर्थिक मजबूरी का हवाला देकर दहेज की रकम 50 हजार और मोटरसाइकिल देने में असमर्थता व्यक्त की तो उसके साथ प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया।

जुलाई महीने में पति शाहिद अख्तर ने एक बार में तीन तलाक कहकर उसके साथ ताल्लुकात खत्म कर लिया। तब गुलशन ने इस घटना की सूचना अपने घरवालों को दी। घरवालों ने उसके पति व ससुराल वालों से बातचीत की। इसके बाद शाहिद ने गुलशन को हलाला करने को कहा।

गुलशन ने आरोप लगाया है कि कि उसके पति शाहिद ने उस पर दबाव बनाया कि वह पहले अपने ससुर और उसके बाद देवर के साथ हलाला करे। तभी वह वापस उसके साथ निकाह करेगा। गुलशन ने आरोप लगाया है कि जब वह कुकर्म करने को तैयार नहीं हुई तो शाहिद अख्तर व अन्य आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की। उसके पेट में मुक्का से मारा। इस कारण उसका तीन माह का गर्भ खराब हो गया।

एसपी के आदेश पर भी नहीं हुई कारवाई 

गुलशन ने पूरी घटना की लिखित शिकायत 17 जुलाई 2018 को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण से की थी। पुलिस अधीक्षक ने तोपचाची थाने को आवेदन पर कारवाई करने के लिए कहा था। पुलिस द्वारा आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। तब वह न्याय पाने के लिए अदालत पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.