Move to Jagran APP

धनबाद सीट से दावेदारी कर सांसद पुत्र ने बढ़ाई सियासी सरगर्मी, परिवारवाद पर कहा- पिता से अलग है मेरी पहचान Dhanbad news

सांसद पीएन सिंह के पुत्र व हाई कोर्ट के अधिवक्ता प्रशांत सिंह ने कहा कि पार्टी निर्देश देगी तो वे चुनाव लड़ने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वे वर्षो से भाजपा के कार्यकर्ता हैं

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 03:03 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 03:03 PM (IST)
धनबाद सीट से दावेदारी कर सांसद पुत्र ने बढ़ाई सियासी सरगर्मी, परिवारवाद पर कहा- पिता से अलग है मेरी पहचान Dhanbad news
धनबाद सीट से दावेदारी कर सांसद पुत्र ने बढ़ाई सियासी सरगर्मी, परिवारवाद पर कहा- पिता से अलग है मेरी पहचान Dhanbad news

धनबाद, जेएनएन। राज्य में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा अभी हुई भी नहीं, लेकिन सभी राजनीतिक पार्टियों में टिकट के लिए लॉबिंग चरम पर है। सूबे की कुछ सीटें जो हॉट केक बनी हुई हैं उनमें धनबाद भी एक है। धनबाद विधानसभा सीट के लिए कई लोग प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से दावेदारी कर रहे थे। ताजा नाम भाजपा सांसद पीएन सिंह के पुत्र प्रशांत सिंह का है।

loksabha election banner

हाई कोर्ट के अधिवक्ता प्रशांत सिंह ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पार्टी निर्देश देगी तो वे चुनाव लड़ने को तैयार हैं। उनका दावा था कि पार्टी के अंदरूनी सर्वे के बाद वर्ष 2009, 2014 व 2019 की सूची में भी उनका नाम शामिल था। इस दौरान परिवारवाद के सवाल पर सांसद पुत्र ने कहा कि उनकी अपनी पहचान है। वे वर्षो से भाजपा के कार्यकर्ता हैं।

प्रदेश प्रभारी ने भी माना- प्रशांत जीतनेवाले उम्मीदवार

उन्होंने आगे कहा कि वे पार्टी के अधिवक्ता प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य हैं। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य के तौर पर झारखंड के अधिवक्ताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। अब तक के चुनावों में उनकी सक्रिय भूमिका रही है। आगे पार्टी जो निर्देश देगी अनुशासित कार्यकर्ता की तरह उसका पालन करूंगा। प्रशांत के मुताबिक, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर समेत सभी नेताओं ने कहा है कि वे जीतनेवाले उम्मीदवार को ही टिकट देंगे और वे उस पर खरा उतरते हैं।

लॉबिंग के लिए दिल्ली में डेरा

बता दें कि धनबाद सीट से कई और नेताओं ने दावे पेश किया है। कई तो सीधे मुख्यमंत्री से मिल अपनी इच्छा जता चुके हैं। कुछ ने जिलाध्यक्ष के सामने लिखित दावा भी किया है तो कुछ लॉबिंग के लिए दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। कुछ ने तो स्वयं को भावी उम्मीदवार मान बैनर-पोस्टर भी लगवाना शुरू कर दिया है। सामाजिक कार्यो में भी सक्रियता बढ़ा दी गई है। यह पहली बार है जब भाजपा के तमाम नेता खुलेआम अपनी दावेदारी जता रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.