Move to Jagran APP

डीवीसी में तकनीकी गड़बड़ी के कारण पिछले 24 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप, 2 लाख से अधिक आबादी प्रभावित Dhanbad News

डीवीसी में आई तकनीकी खराबी के कारण गुरुवार को भी झरिया से लेकर सिंदरी व चंदनक्यारी के करीब दो लाख की आबादी को बिजली आपूर्ति नहीं हो सकी जिससे लोग हलकाल रहे।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 06:03 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 06:12 PM (IST)
डीवीसी में तकनीकी गड़बड़ी के कारण पिछले 24 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप, 2 लाख से अधिक आबादी प्रभावित Dhanbad News
डीवीसी में तकनीकी गड़बड़ी के कारण पिछले 24 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप, 2 लाख से अधिक आबादी प्रभावित Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। डीवीसी में आई तकनीकी खराबी के कारण गुरुवार को भी झरिया से लेकर सिंदरी व चंदनक्यारी के करीब दो लाख की आबादी को बिजली आपूर्ति नहीं हो सकी। बुधवार की शाम करीब साढ़े तीन बजे डीवीसी में तकनीकी खराबी आई थी, जिसके कारण 24 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप है। इससे आमजनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, बिजली आपूर्ति नहीं होने से पेयजलापूर्ति भी पूर्णरूप से चरमरा गई है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि बुधवार को हुई भारी बारिश के बाद कांड्रा डीवीसी मोड़ स्थित पाथरडीह डीवीसी सब स्टेशन के ब्रेकर में आई तकनीकी गड़बड़ी के कारण पूरा क्षेत्र ब्लैकआउट है। इससे क्षेत्र की जनता में त्राहिमाम मच गया है। इससे आम लोगों के साथ-साथ दुकानदारों को भी काफी परेशानी हो रही है। लोगों का कहना है कि बुधवार से ही बिजली नहीं है। बिजली नहीं रहने के कारण पूरी रात अंधेरे में गुजरनी पड़ी। इससे कारण आम लोगों के साथ-साथ बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हुई।

हैदराबाद की एक कंपनी में काम करने वाले झरिया के अमन ने बताया कि वे कोरोना के कारण घर से ही काम कर रहे हैं। अमन ने बताया कि कल से बिजली नहीं है, जिससे मोबाइल और लैपटॉप डिस्चार्ज हो गया है। इस कारण वे काम नहीं कर पा रहे हैं। वहीं, बीटेक के छात्र रौशन मिश्रा ने बताया कि उनका ऑनलाइन क्लास चलता है, लेकिन बुधवार से लाइट नहीं रहने के कारण आज क्लास नहीं कर सका। उनका मोवाइल बुधवार की रात से ही डिस्चार्ज होकर ऑफ हो गया है।

डिगवाडीह विद्युत सब स्टेशन के भागा फीडर, पाथरडीह कोल वाशरी फीडर, चासनाला फीडर, सीएफआरआई फीडर, चंद्राबाद फीडर, झरिया वाटर बोर्ड, भौंरा नंबर वन, सिंदरी फीडर अंतर्गत शहरपूरा फीडर, चासनाला फीडर, मनोहरटांड़ फीडर व बीआईटी फीडर में बिजली आपूर्ति ठप है। डिगवाडीह विद्युत सब स्टेशन के सहायक विद्युत अभियंता आलोक केरकेट्टा ने कहा कि डीवीसी सब स्टेशन के कारण बिजली आपूर्ति ठप है। करीब साढ़े तीन बजे बिजली बहाल होने का अनुमान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.