Move to Jagran APP

पाकुड़ में भीड़ ने पुलिस वाहन फूंका, डकैती मामले में आरोपित को पकड़ने गए पुलिसकर्मियों को भी दौड़ा-दौड़ाकर पीटा; एएसआई घायल

डकैती मामले में आरोपित बाबूधन को पुलिस ने लिट्टीपाड़ा हटिया से हिरासत में लिया जिससे आक्रोशित भीड़ ने लिट्टीपाड़ा चौक के समीप पुलिस पर हमला बोल दिया।

By Sagar SinghEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 08:13 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 08:16 PM (IST)
पाकुड़ में भीड़ ने पुलिस वाहन फूंका, डकैती मामले में आरोपित को पकड़ने गए पुलिसकर्मियों को भी दौड़ा-दौड़ाकर पीटा; एएसआई घायल
पाकुड़ में भीड़ ने पुलिस वाहन फूंका, डकैती मामले में आरोपित को पकड़ने गए पुलिसकर्मियों को भी दौड़ा-दौड़ाकर पीटा; एएसआई घायल

धनबाद/पाकुड़, जेएनएन। हिरणपुर पुलिस ने लिट्टीपाड़ा हटिया से डकैती मामले में आरोपित बाबूधन को हिरासत में लिया था, जिससे आक्रोशित भीड़ ने सोमवार की शाम लिट्टीपाड़ा चौक के समीप पुलिस पर हमला बोल दिया। भीड़ ने तोड़फोड़ करते हुए पुलिस के निजी वाहन को आग के हवाले कर दिया। भीड़ ने पुलिसकर्मियों को खदेड़-खदेड़ कर पीटा। इस घटना में लिट्टीपाड़ा थाना के एएसआई रमेश सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

loksabha election banner

लोगों ने एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह से भी हाथापाई की। भीड़ को बेकाबू होता देख पुलिसकर्मी अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह घटना स्थल पर पहुंचे और मोर्चा संभाला। भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजी। पुलिस के एक्शन में आते देख भीड़ तितर-बितर हो गई।  

हिरणपुर थाना क्षेत्र के कस्तूरी स्थित नूर जमाल के क्रशर में 7 अक्टूबर 2019 को डकैती की घटना हुई थी। इसी मामले में मोबाइल लोकेशन के आधार पर हिरणपुर थाना प्रभारी ब्रजमोहन राम दलबल के साथ बाबूधन को गिरफ्तार करने लिट्टीपाड़ा हटिया पहुंचे थे। पुलिस निजी वाहन में सवार थी। पुलिस ने बाबूधन को गिरफ्तार कर गाड़ी में बैठा लिया। इसी बीच बाबूधन के दोस्तों ने यह अफवाह फैला दिया कि बाबूधन का अपहरण कर लिया गया है। यह अफवाह पूरे हाट में आग की तरह फैल गई। इसके बाद हाट में जुटी भीड़ पुलिस पर टूट पड़ी। आक्रोशित भीड़ ने वाहन को ईंट-पत्थर से चकनाचूर कर आग के हवाले कर दिया।

 

जान बचाने को जुता दुकान में घुसी पुलिस : आक्रोशित भीड़ पुलिस कर्मियों को खदेड़-खदेड़ कर पीटने लगी। जान बचाने के लिए पुलिसकर्मी गणेश मालतो की जुता दुकान में घुस गए। पुलिस के घुसते ही दुकानदार ने शटर गिरा दिया। आक्रोशित भीड़ ने दुकान में भी पथराव किया। पत्थर से मारकर दुकानदार का सिर फोड़ दिया। इसके बाद एएसआई रमेश सिंह को दुकान से घसीटते हुए बाहर निकाला और सिर पर पत्थर से वार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। एसपी ने घटना स्थल पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। तब जाकर माहौल शांत हुआ। 

अपराधियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई : पाकुड़ एसपी राजीव रंजन सिंह ने कहा कि मॉब लिचिंग की घटना को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हिरणपुर पुलिस लिट्टीपाड़ा हटिया में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी। इसी बीच आरोपित बाबूधन को भगाने के लिए हटिया में हो हल्ला होने लगा। अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.