Move to Jagran APP

पुलिस का खबरी ही निकला एटीएम चोर, इस तरह खुला राज

पुलिस का खबरी ही शहर में पहले भी कई बार एटीएम तोड़ने का प्रयास हो चुका है।

By Edited By: Published: Mon, 01 Oct 2018 04:31 AM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 03:28 PM (IST)
पुलिस का खबरी ही निकला एटीएम चोर, इस तरह खुला राज
पुलिस का खबरी ही निकला एटीएम चोर, इस तरह खुला राज

धनबाद। धनबाद थाने का मुखबिर यानि खबरी, जो पुलिस को अपराधी की जानकारी देता है, खुद ही एटीएम तोड़ने की कोशिश कर रहा था। यह सनसनीखेज खुलासा शनिवार को डीआरएम मोड़ स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एक एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज से हुआ है। धनबाद थाने का अकबर नामक एक गुप्तचर शनिवार की रात डीआरएम मोड़ स्थित पीएनबी का एटीएम तोड़ने की कोशिश में काफी देर तक जुटा रहा। रुपये निकालने की जुगत में एटीएम को भी तहस-नहस कर दिया। वह एटीएम चेस्ट तक पहुंच गया था, पर उसे तोड़ नहीं पाया।

loksabha election banner

एटीएम के अंदर लगे प्रिंटर समेत अन्य कई एटीएम को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। अकबर पुलिस लाइन प्रेमचंद नगर के आसपास का रहने वाला बताया जाता है। हालांकि कुछ लोगों के अनुसार वह पांडरपाला इलाके में रहता है। एटीएम तोड़ने के लिए शातिर रॉड व अन्य औजार लेकर घुसा था। शनिवार की रात ढाई बजे से लेकर सुबह 3:42 तक एटीएम में तोड़फोड़ की। सीसीटीवी कैमरे में उसका पल-पल का फुटेज स्पष्ट दिखाई दे रहा है। पुलिस का वह जासूस हर दिन धनबाद थाने आता था। कई बार उसने चोरों को पकड़वाने में पुलिस की मदद भी की थी, लेकिन वह बड़ा चोर था इस बात की जानकारी पुलिस को मिलते ही उसके हाथ-पांव फूलने लगे हैं। पुलिस उसकी तलाश में उसके घर तक गई थी लेकिन वह घर से फरार है।

पीएनबी के मुंबई कार्यालय ने धनबाद थाने को दी सूचना
पीएनबी के एटीएम में अत्याधुनिक डिवाइस लगे थे। अकबर ने जैसे ही उस डिवाइस को तोड़ने की कोशिश की, पीएनबी के मुंबई शाखा को इसकी भनक लग गई। सुबह सुबह बैंक खुलने के साथ ही सीसीटीवी फुटेज को सेंटर सर्वर पर देखना शुरू कर दिया। फुटेज में अपराधी का चेहरा स्पष्ट दिखाई दे रहा था। मुंबई ऑफिस ने धनबाद थाने को फोन कर पीएनबी के एटीएम तोड़े जाने की सूचना दी। सूचना पाकर जब पुलिस मौके पर पहुंची, तो उनके होश गुम हो गए। धनबाद थाने से महज पांच मीटर की दूरी पर स्थित डीआरएम चौक के पास घटना ने पुलिस के पसीने छुड़ा दिए। सीसीटीवी फुटेज देख पुलिस और भी परेशान हो गई। जो अकबर दिन भर पुलिस के आगे पीछे घूमते नहीं थकता था, अब पुलिस उसे ढूढ़ने में परेशान है।

पहले भी शहर में आधा दर्जन एटीएम तोड़ने का हो चुका था प्रयास
शहर में पहले भी कई बार एटीएम तोड़ने का प्रयास हो चुका है। ऐसे तो पूरे जिले में लगभग डेढ़ दर्जन एटीएम तोड़ने का प्रयास हो चुका है, पर बीच शहर में भी आधा दर्जन एटीएम में सेंधमारी की कोशिश हो चुकी है। पिछले दिनों शहर में बेकारबांध स्थित बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम तोड़ने का प्रयास हुआ था। इसी तरह, धैया रानीबांध स्थित यूको बैंक का एटीएम तोड़ने की कोशिश हो चुका है। पुलिस लाइन व सरायढेला इलाके में भी एटीएम तोड़ने का प्रयास हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.