Move to Jagran APP

राजापुर में पुलिस ने चलाया अभियान, एक ट्रक चोरी का कोयला जब्त

संस धनसार राजापुर परियोजना के पास झरिया थाना पुलिस ने शनिवार को कोयला चोरी रोकने क

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 06:41 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 06:41 PM (IST)
राजापुर में पुलिस ने चलाया अभियान, एक ट्रक चोरी का कोयला जब्त
राजापुर में पुलिस ने चलाया अभियान, एक ट्रक चोरी का कोयला जब्त

संस, धनसार : राजापुर परियोजना के पास झरिया थाना पुलिस ने शनिवार को कोयला चोरी रोकने के लिए अभियान चलाया। परियोजना से बीएनआर रेलवे साइडिग तक कोयले की ढुलाई करनेवाले हाइवा से कोयला चोरी करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस ने झाड़ियों में जगह-जगह रखे गए चोरी के कोयले को जब्त की। पुलिस ने लगभग एक ट्रक कोयला जब्त की। इसे राजापुर प्रबंधन को सौंप दिया गया। परियोजना के प्रबंधक एके झा ने जब्त कोयले को पेलोडर व हाइवा के माध्यम से उठा कर पुलिस की उपस्थिति में ले गए। इस दौरान काफी संख्या में आसपास की महिलाओं ने जमा होकर कोयला जब्त करने का विरोध किया। महिलाओं का कहना था कि रास्ते में गिरे कोयले को चुनकर जलावन के लिए रखा गया था। पुलिस बड़े तस्करों के खिलाफ अभियान नहीं चलाती है। गरीब लोगों के खिलाफ सख्ती करती है। कोला तस्करों के खिलाफ अभियान पुलिस अभियान चलाएं। पुलिस की कार्रवाई से कोयला चोरों में हड़कंप मच गया।

prime article banner

---------------

कापासारा आउटसोर्सिंग के इर्द-गिर्द से चार टन चोरी का कोयला जब्त

संस, मुगमा : ईसीएल मुगमा एरिया की कापासारा आउटसोर्सिंग के इर्द-गिर्द शनिवार की शाम सीआइएसएफ व ईसीएल सुरक्षा कर्मियों ने छापेमारी कर तीन ट्रैक्टर कोयला जब्त किया। जब्त कोयला ईसीएल मुगमा प्रबंधन के हवाले कर दिया। कापासारा आउटसोर्सिंग से कोयला चोरी बंद थी, लेकिन अब फिर सैकड़ों की संख्या में लोग जबरन खदान में उतर कर कोयला चोरी करते हैं। चोरी का कोयला स्कूटर व मोटरसाइकिल के माध्यम से स्थानीय भट्ठा में में बेचा जाता है। कोयला चोरों का इतना मनोबल बढ़ा हुआ है कि ईसीएल सुरक्षाकर्मियों व सीआइएसफ से जरा भी डर नहीं है। मना करने के बाद भी प्रतिदिन आउटसोर्सिंग में सैकड़ों की संख्या में लोग कोयला चोरी करने उतर जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.