Move to Jagran APP

झारखंड पुलिस निष्पक्ष, कोई आइना दिखाने की कोशिश नहीं करें

धनबाद साहिबगंज व दुमका में सामूहिक दुष्कर्म के बाद दो आदिवासी छात्राओं की हत्या को लेकर विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हैं। आंदोलन हो रहे हैं लेकिन सूबे के डीजीपी एमवी राव ने सूबे में कानून-व्यवस्था की स्थिति को सामान्य बताया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 02:14 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 05:15 AM (IST)
झारखंड पुलिस निष्पक्ष, कोई आइना दिखाने की कोशिश नहीं करें
झारखंड पुलिस निष्पक्ष, कोई आइना दिखाने की कोशिश नहीं करें

धनबाद : साहिबगंज व दुमका में सामूहिक दुष्कर्म के बाद दो आदिवासी छात्राओं की हत्या को लेकर विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हैं। आंदोलन हो रहे हैं, लेकिन सूबे के डीजीपी एमवी राव ने सूबे में कानून-व्यवस्था की स्थिति को सामान्य बताया है। सोमवार को धनबाद परिसदन में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में कोई विधि-व्यवस्था खराब होने की बात करता है तो यह उसका निजी विचार हो सकता है। 33 साल मैने इसी विभाग में बिताया है। पहले भी कब, कहां और किस तरह की घटनाएं हुईं, सभी जानते हैं। अब कोई आइना दिखाने की कोशिश करता है तो पहले खुद आइना देख ले। पुलिस किसी के दबाव में काम नहीं करती है।

loksabha election banner

उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि झारखंड पुलिस निष्पक्ष तरीके से काम कर रही है। राज्य में सभी प्रकार के अपराध पर अंकुश लगाए जा रहे हैं। पुलिस सरकारी नौकर है। हम राजनीतिक बयानबाजी नहीं कर सकते, जिनको जो समझना है, वह समझे।

उन्होंने जोर देकर कहा कि यही पुलिस पहले भी काम करती रही है और आज भी कर रही है। बस सोचने का नजरिया बदला है। पुलिस कानून सम्मत कार्रवाई करती है और करती रहेगी। कोई भ्रम में ना रहे। गड़बड़ी करनेवालों को पुलिस पूरी शक्ति के साथ कुचल देगी।

बाद में डीजीपी ने धनबाद में आपराधिक घटनाओं को लेकर पुलिस पदाधिकारियों के साथ एसएसपी कार्यालय में बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश दिए। डीजीपी दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब रांची से पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर डीआइजी प्रभात कुमार, एसएसपी असीम विक्रांत मिज और सिटी एसपी आर रामकुमार ने उनका स्वागत किया।

-----------------------

गैरकानूनी तरीके से धन कमाने वालों पर होगी कार्रवाई

जासं, धनबाद : डीजीपी एमवी राव के धनबाद में आर्थिक अपराध में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। अधिकारियों के साथ बैठक में इस पर खास तौर पर चर्चा हुई। बैठक में डीजीपी ने कहा कि बगैर किसी स्त्रोत के अचानक धनवान बनने वाले लोगों की सूची तैयार करें। छानबीन कर यह पता करें कि उन्होंने किस गैरकानूनी तरीके से धन जमा किया है। फिर आवश्यक कार्रवाई करें। इस दौरान उन्होंने धनबाद में हाल में हुई कई बड़ी आपराधिक घटनाओं पर भी चर्चा की। इसमें फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिए। संगठित अपराध पर भी अंकुश लगाने को कहा। ऐसे लोगों की सूची बनाकर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.