Move to Jagran APP

बलियापुर पहुंच एसपीजी ने कब्जे में लिया मंच

एसपीजी की टीम ने मंगलवार को बलियापुर हवाईपंट्टी पर पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए बनाए जा रहे मंच और हेलीपैड को सुरक्षा कारणों से अपने कब्जे में ले लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 12:05 PM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 12:18 PM (IST)
बलियापुर पहुंच एसपीजी ने कब्जे में लिया मंच
बलियापुर पहुंच एसपीजी ने कब्जे में लिया मंच

संवाद सूत्र, बलियापुर: स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की टीम ने मंगलवार को बलियापुर हवाईपंट्टी पर पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए बनाए जा रहे मंच और हेलीपैड को सुरक्षा कारणों से अपने कब्जे में ले लिया। अब 25 मई को प्रधानमंत्री का कार्यक्रम होने पर मंच और हेलीपैड एसपीजी की सुरक्षा में रहेगा। यहां बगैर एसपीजी की इजाजत किसी को फटकने नहीं दिया जाएगा।

loksabha election banner

नई दिल्ली से मंगलवार सुबह धनबाद पहुंचने के बाद एसपीजी के अधिकारियों ने उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे और एसएसपी मनोज रतन चोथे के साथ बैठक की। साथ बलियापुर हवाईपंट्टी पर जाकर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए बनाए जा रहे मंच और बनाए गए हेलीपैड को अपनी सुरक्षा में ले लिया। इसके बाद मंच और हेलीपैड के पास बगैर एसपीजी की इजाजत किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है। एसपीजी की देख-रेख में ही मंच को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 25 सदस्यीय एसपीजी की टीम का आईजी रैंक के अधिकारी लीड कर रहे हैं। उन्होंने उपायुक्त और एसएसपी से सुरक्षा की जानकारी ली। साथ ही सुरक्षा और पुख्ता करने के लिए निर्देश भी दिए। मंच से काफी दूर वीवीआइपी पार्किग करने का निर्देश दिया। साथ ही यह व्यवस्था करने को कहा कि कार्यक्रम स्थल पर कोई भी भोजन का पैकेट लेकर न पहुंचे। हां, पानी की इजाजत दी। कार्यक्रम में भाग लेने वालों के लिए जिला प्रशासन की तरफ से पानी मुहैया कराया जाएगा। पानी सीलबंद बोतल में न होकर पाउच में होगा।

चप्पे-चप्पे पर तैनात हो रहे सुरक्षा बल: प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा के मद्देनजर बलियापुर हवाईपंट्टी और इसके आस-पास में करीब पांच हजार पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। इसे लेकर सुरक्षा बलों का बलियापुर आना शुरू हो गया है। मंगलवार को बलियापुर वीबीएम इंटर कॉलेज में पीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रतिनियुक्त चार सौ जैप के जवानों को ठहरने की व्यवस्था की गई है। वहीं बलियापुर झारखंड पब्लिक स्कूल व प्रजन्य बीएड कॉलेज में भी सैकड़ों जवानों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए प्रतिनियुक्त करीब एक हजार जवान बलियापुर पहुंच गए हैं। इनके ठहरने की व्यवस्था भी कर दी गई है। साथ ही बलियापुर में सघन चेकिंग भी शुरू कर दी गई। धनबाद-बलियापुर सिंदरी रोड में बेरियर लगाकर चेकिंग की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.