संस, निरसा : पर्यावरण संरक्षण को लेकर ईसीएल मुगमा क्षेत्र के राजा कोलियरी के आउटसोíसंग कंपनी आदर्श नेचुरल रिसोर्सेज प्रा. लि. ने विश्वकर्मा पूजा पर बुधवार को कोलियरी परिसर में पौधारोपण किया। इस मौके पर लगभग सौ पौधे लगाए गए। मुख्य अतिथि विधायक अरूप चटर्जी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण आवश्यक है। हर एक मनुष्य को कम से कम 10 पौधा अवश्य लगाना चाहिए। पर्यावरण के साथ खिलवाड़ करने का नतीजा है कि कहीं अतिवृष्टि तो कहीं अनावृष्टि हो रही है। भूगर्भ जल के दोहन से भविष्य में जलसंकट बढ़ेगा । इससे बचने के लिए सभी पौधारोपण करें तथा उसे बचाने का संकल्प लें। तभी हम ग्लोबल वाíमंग से बच पाएंगे। अब भी सचेत नहीं हुए तो आने वाली पीढ़ी हमें माफ नहीं करेगी।

विशिष्ट अतिथि महाप्रबंधक सदानंद सुमन ने कहा कि एक वृक्ष 10 पुत्र के समान है। ईसीएल प्रबंधन अपने सभी कॉलोनियों एवं कोलियरियों में अब तक हजारों पौधे लगाए गए हैं। सभी कोलियरी प्रबंधकों को निर्देश दिया गया है कि पर्यावरण संरक्षण करते हुए उत्पादन का काम करें।

उपमहाप्रबंधक ए गंगोपाध्याय, कोलियरी अभिकर्ता सत्यजीत कुमार, प्रबंधक केआरबी सिंह, वीके सिंह, आउटसोíसंग के दुर्गेश कुमार, सचिन कुमार, अमित कुमार महतो, सौरव सिंह, जयप्रकाश राजभर मौजूद थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021