टुंडी, जेएनएन। नक्सल प्रभावित टुंडी क्षेत्र के मनियाडीह-पलमापथ पर नक्सलियों ने पुलिस पेट्रोलिंग टीम को उड़ाने की साजिश रची थी और नेमोरी पुल के नीचे केन बम लगा दिया था। सोमवार की दोपहर मनियाडीह पुलिस एवं सीआरपीएफ के जवानों ने केन बम को बरामद कर निष्क्रिय कर दिया।

नक्सलियों ने रविवार देर रात मनियाडीह थाना से तीन किलोमीटर और सीआरपीएफ कैंप से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर नेमोरी पुल के नीचे केन बम लगा दिया था। इसी सड़क से इलाके में पुलिस और सीआरपीएफ की टीम निकलती है। हालांकि पुलिस और सीआरपीएफ को सोमवार को पेट्रोलिंग के लिए निकलने के पूर्व इसकी सूचना मिल गई। इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे पुलिस एवं सीआरपीएफ का बम निरोधक दस्ता डॉग स्क्वाड के साथ वहां पहुंचा और केन बम को बरामद कर उसे निष्क्रिय कर दिया। टीम में टुंडी थाना प्रभारी संजय नाथ साह, किशोर तिर्की एवं सीआरपीएफ जवान थे। बम को निष्क्रिय करने के दौरान सड़क को दोनों ओर से घंटों सील कर इलाके की नाकेबंदी कर दी गई थी।

चुनावी सरगर्मी के बीच नक्सली आहट से खौफ : राज्य में विधानसभा चुनाव की आहट के बीच इलाके में माओवादियों की सक्रियता चिंताजनक है। सीआरपीएफ द्वारा इलाके में लोगों को देशभक्ति फिल्म दिखाकर जागरूक किया जा रहा है। माओवादियों का दस्ता एक सप्ताह से सक्रिय है। नक्सलियों ने टुंडी और पूर्वी टुंडी के कई इलाकों में हाल के दिनों में पोस्टरबाजी की थी।

एरिया कमांडर नुनूचंद महतो दस्ते का हाथ : केन बम बरामदगी को लेकर ग्र्रामीण एसपी अमन कुमार ने बताया कि इसमें नक्सली एरिया कमांडर नुनुचंद महतो व उसके दस्ते का हाथ है। नुनुचंद व अज्ञात नक्सलियों पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। कुछ दिनों से नुनूचंद दस्ता सक्रियता दिखाने की कोशिश कर रहा है मगर हर बार उसे खदेड़ दिया जा रहा है।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस