Move to Jagran APP

Dhanbad PK Roy College: पहले सहपाठ‍ियों ने की दमभर कुटाई अब मामले को दबाने के ल‍िए बना रहे दबाव

शहर के प्रीमियम कॉलेज में शामिल पीके रॉय कॉलेज में टॉपर छात्र के साथ मारपीट की घटना हुई है। इस घटना को कॉलेज प्रबंधन के स्तर से दबाने का प्रयास किया गया। कुछ छात्र संगठनों ने भी इस घटना की लीपापोती करने में लगे हुए हैं।

By Atul SinghEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 11:53 AM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 12:35 PM (IST)
Dhanbad PK Roy College:  पहले सहपाठ‍ियों ने की दमभर  कुटाई अब मामले को दबाने के ल‍िए बना रहे दबाव
पीके रॉय कॉलेज में टॉपर छात्र के साथ मारपीट की घटना हुई है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन :  PK Roy College, Dhanbad News शहर के प्रीमियम कॉलेज में शामिल पीके रॉय कॉलेज में टॉपर छात्र के साथ मारपीट की घटना हुई है। इस घटना को कॉलेज प्रबंधन के स्तर से दबाने का प्रयास किया गया। कुछ छात्र संगठनों ने भी इस घटना की लीपापोती करने में लगे हुए हैं, वहीं झारखंड छात्र मोर्चा ने इस मामले को लेकर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

 घटना के संबंध में बताया जाता है कि स्नातक अंग्रेजी सेमेस्टर पांच के छात्र अमर कुमार दास के साथ नौ मार्च को कॉलेज के ही कुछ छात्रों ने मारपीट की घटना को अंजाम दिया। अमर का दावा है कि मारपीट करने वाले छात्र कॉलेज के ही हैं। मारपीट के संबंध में अमर ने जो लिखित शिकायत प्राचार्य डॉ. बीके स‍िन्‍हा  को दी है उसके अनुसार अंग्रेजी के एक शिक्षक ने इंटरनल परीक्षा को लेकर कक्षा खाली करने का आदेश दिया था। अमर को शिक्षक ने कहा कि सभी छात्र-छात्राओं को कक्षा से बाहर जाने के लिए बोलो। अमर ने शिक्षक का आदेश का पालन करते सभी को यह बात बता दी।

 इसी बात को लेकर पांच अन्य छात्र अमर से उलझ गए। बातों ही बातों में अमर के साथ प‍िटाई शुरू कर दी। जब अमर ने घटना को लेकर अपने मोबाइल फोन से प्राचार्य को सूचना देने का प्रयास किया तो उसका फोन भी तोड़ दिया गया। बाद में वहां से किसी प्रकार से भाग कर अमर प्राचार्य कक्ष तक पहुंचा और पूरे मामले की लिखित शिकायत की। घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी प्राचार्य की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के बाद अमर ने अपने साथ हुए घटना की जानकारी झारखंड छात्र मोर्चा को दी। मोर्चा नेता आशीष कुमार ने प्राचार्य से मुलाकात कर सारे पक्ष को रखा और मामले पर कार्रवाई करने की मांग की। अमर पिछले चार सेमेस्टर से टॉपर रहा है।

 मारपीट पर भी शुरू हुई छात्र राजनीति : कक्षा में हुई मारपीट की इस घटना को दबाने को लेकर कई अन्य छात्र संगठनों ने अमर पर दवाब भी बनाना शुरू कर दिया है। ये छात्र संगठन प्राचार्य से मिलकर सबकुछ ठीक कर देने का भरोसा दिलाया है। इधर झारखंड छात्र मोर्चा ने कहा कि यदि आरोपित छात्रों पर कार्रवाई नहीं होती है तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे। इधर प्राचार्य ने कहा कि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.