धनबाद, जेएनएन। लाॅकडाउन में कोलकता से अपने घर लौट रहे 30 मजदूरों से भरी एक पिकअप वैन शुक्रवार की देर रात पलट गई। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि करीब एक दर्जन घायल हो गए। इनमें से चार मजदूर की हालत गंभीर है। उसे इलाज के लिए देवघर रेफर कर दिया गया है। फिलहाल मृतक की पहचान नहीं हो पायी है। वहीं, हादसे के बाद चालक वाहन लेकर फरार हो गया है।

घटना देवघर जिले के करौं-सारठ मुख्य पथ पर गौरी गांव के पास हुई। बताया जाता है कि हजारीबाग जिला के बरकट्टा गांव के कुछ मजदूर पिकअप वैन बुक कर कोलकाता से घर लौट रहे थे। उनको रास्ते में जो भी मजदूर मिला सभी को पिकअप में चढ़ा लिया। इस तरह करीब 30 मजदूर वाहन पर सवार हो गए। वहीं गौरी गांव के पास तीखा मोड़ होने के कारण तेज रफ्तार पिकअप वैन अनियंत्रित होकर पलट गई।

इधर, घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। इसपर आप-पास के ग्राणीण वहां पहुंचे। उन्होंने घटना की सूचना पर मुखिया प्रह्लाद दास को दी। मुखिया ने तत्काल इसकी जानकारी थाना प्रभारी हुसैन मियां को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची एवं इलाज के लिए करौं सीएससी ले गई। जहां चिकित्सक ने एक मजदूर की मौत की पुष्टि कर दी। हादसे में गंभीर रूप से घायल देवघर जिले के सारवां निवासी धनजंय यादव (46), बजरंगी यादव (25), चेतलाल यादव (30), रिंटू सिंह (26) को बेहतर इलाज के लिए देवघर भेज दिया गया।

वहीं, हादसे में अन्य घायलों में मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के विरसींगडीह निवासी फागू महतो व लहरजोरी के रज्जाक अंसारी, हजारीबाग जिले के बरकट्ठा निवासी चेतलाल सिंह, महेन्द्र सिंह, राजदेव मांझी, टेको सिंह, नंदलाल सिंह, भुवनेश्वर मांझी, वकील सिंह एवं बिहार के जमुई जिला के चिहुंटिया निवासी रितू सिंह का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करौं में चल रहा है।

घटना के संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि लाॅकडाउन के कारण हजारीबाग जिला के मजदूरों ने अपने घर आने के लिए कोलकाता से ही पिकअप वैन बुक किया था। रास्ते में जो भी मजदूर मिला उसे गाड़ी में चढ़ा लिया गया। गाड़ी में लगभग 30 से अधिक मजदूर सवार हो गए। करौं थाना क्षेत्र के गौरीपुर गांव के पास तीखा मोड़ पर वैन पर चालक का नियंत्रण नहीं रहा, जिससे वैन पलट गई। आनन-फानन में वैन को सीधा कर चालक उसे लेकर फरार हो गया। पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेज दिया है।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस