Move to Jagran APP

Water Scarcity in Dhanbad: बूंद बूंद पानी के लिए काेयालांचल के लोगों को करनी पड़ती मशक्कत

कोयलांचल के कई ऐसे इलाका है जहाँ पानी की गंभीर समस्या है। लोगों को बूंद बूंद पानी के लिए जद्दोजहद करना पड़ता है लेकिन इसकी सुध लेने वाला भी कोई नहीं है। ईस्ट बसुरिया ओपी क्षेत्र में ऐसे कई इलाका है जहाँ पानी की गंभीर समस्या है।

By Atul SinghEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 11:53 AM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 12:54 PM (IST)
Water Scarcity in Dhanbad: बूंद बूंद पानी के लिए काेयालांचल के लोगों को करनी पड़ती  मशक्कत
ईस्ट बसुरिया ओपी क्षेत्र में पानी की गंभीर समस्या है। (जागरण)

धनबाद, अमृत कुमार बाउरी : कोयलांचल के कई ऐसे इलाका है जहाँ पानी की गंभीर समस्या है। लोगों को बूंद बूंद पानी के लिए जद्दोजहद करना पड़ता है लेकिन इसकी सुध लेने वाला भी कोई नहीं है। ईस्ट बसुरिया ओपी क्षेत्र में ऐसे कई इलाका है जहाँ पानी की गंभीर समस्या है।

loksabha election banner

पहला इलाका : ईस्ट बसुरिया विस्थापित धौड़ा के लोग पानी की गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं। यहाँ पानी की कोई सुविधा नहीं है। यहॉं के लोग बड़की बौआ सात नंबर से पानी लाकर अपना काम चला रहे हैं। स्थानीय लोग कहते हैं कि हमलोग यहाँ करीब पाँच वर्ष से रह रहे हैं और पानी की गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन इसे देखने वाला कोई नहीं है।

दूसरा इलाका : छोटकी बौआ स्पेशल धौड़ा मे भी पानी की कोई सुविधा नहीं है। यहां के लोगों को सालों भर पानी के लिए मशक्कत करनी पड़ती है। यहाँ के लोग करीब एक किमी दूर रेंगुनी मल्लाह बस्ती व बसेरिया बस्ती के पास से पानी लाकर अपना काम चला रहे हैं। स्थानीय लोग कहते हैं कि यहाँ पानी की सुविधा नहीं होने के कारण हमलोगों को पानी के लिए बारहों महिना दर दर भटकना पडता है।

तीसरा इलाका : निचितपुर जंगल धौड़ा में भी पानी की समुचित सुविधा नहीं है जिसके कारण यहाँ के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहाँ के लोगों को इधर उधर से पानी की जुगाड़ करना पड़ता है। स्थानीय लोग कहते हैं कि यहां पानी की गंभीर समस्या है । हमलोग दूर दराज से पानी की व्यवस्था करके लाते हैं और काम चलाते हैं।

वर्जन

यहां पानी की कोई सुविधा नही है। लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। लोग इधर उधर से पानी जुगाड़ कर काम चला रहे हैं।

राज किशन तुरी , स्पेशल धौड़ा

जंगल धौड़ा के लोगों को सालो भर पानी की गंभीर समस्या से जूझना पड़ता है। यहां पानी की समुचित सुविधा नहीं हेै। लोगों को जहां तहां से पानी लाकर काम चलाना पड़ता है।

राम पदारथ राम, निचितपुर जंगल धौड़ा

 यहां पानी की कोई सुविधा नहीं है। पानी के लिए लोगों को इधर उधर भटकना पड़ता है।

छोटू बाउरी, ईस्ट बसुरिया विस्थापित धौड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.