Move to Jagran APP

होली की पूर्व संध्या पर ठाकुर गंगटी में बिखरा सांप्रदायिक सद्भाव का रंग, बछड़े का शव फेंके जाने पर हुई थी झड़प

रविवार को माल मंडरो गांव के दुर्गा मंदिर के निकट किसी शरारती तत्व ने बछड़े का शव फेंक दिया था। इसे लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे। झड़प भी हुई थी।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 06:26 PM (IST)
होली की पूर्व संध्या पर ठाकुर गंगटी में बिखरा सांप्रदायिक सद्भाव का रंग, बछड़े का शव फेंके जाने पर हुई थी झड़प
होली की पूर्व संध्या पर ठाकुर गंगटी में बिखरा सांप्रदायिक सद्भाव का रंग, बछड़े का शव फेंके जाने पर हुई थी झड़प

गोड्डा, जेएनएन। गोड्डा जिले के ठाकुर गंगटी थाना क्षेत्र के माल मंडरो गांव में दोनों समुदायों के बीच व्याप्त विवाद सुलझा लिया गया है। सोमवार को थाना परिसर में एसडीपीओ डॉ वीरेंद्र चौधरी की अगुवाई में दोनों समुदायों के प्रबुद्ध जनों के साथ सुलह वार्ता हुई। दोनों समुदाय के लोगों ने शांति और सौहार्द के माहौल में रहने और भाईचारे के साथ होली मनाने का निर्णय लिया।

loksabha election banner

बता दें कि बीते रविवार को माल मंडरो गांव के दुर्गा मंदिर के निकट किसी शरारती तत्व ने बछड़े का शव फेंक दिया था। इसे लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे। झड़प भी हुई थी। इस मामले को लेकर सोमवार को ग्रामीणों के साथ एसडीपीओ, बीडीओ मेघनाथ उरांव, थाना प्रभारी तपन पाणिग्रही ने सुलह वार्ता आयोजित की। ग्रामीण सोनेलाल साह ने गाय के मृत बछड़े को फेंके जाने के मामले में पुलिस को बताया कि दुर्गा मंदिर के निकट रहने वाले मुख्तार अंसारी गाय के मृत बछड़े को मंदिर परिसर से उठा ले जा रहे थे। इसका विरोध किया तो जलील अंसारी,  मुख्तार अंसारी, भोलटू अंसारी आदि ने मिलकर उनके साथ धक्का-मुक्की की। सोनेलाल साह ने कहा है कि इस घटना से वे काफी भयभीत हैं और प्रशासन से सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।

ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलने के बाद रविवार को गांव में पुलिस बलों की तैनाती  कर दी गई थी। सामुदायिक तनाव को देखते हुए तब पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने सूझबूझ से काम लेते हुए दोनों समुदाय के लोगों को समझा-बुझाकर तत्काल मामले को शांत कराया और जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस संबंध में सोनेलाल साह सहित डेढ़ दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने लिखित रूप से आवेदन भी दिया है और त्वरित कार्रवाई करने की मांग की। जिन लोगों ने सोनेलाल साह के साथ बदतमीजी की है उनके विरुद्ध मामला दर्ज करने का निर्णय लिया गया है।

थाना प्रभारी तपन कुमार पाणिग्रही ने बताया कि ग्रामीणों के साथ बैठक कर पूरे मामले को सुलझा लिया गया है।फिलहाल माल मंडरो में शांति व्यवस्था कायम है और पुलिस बल की तैनाती होली तक गांव में जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.