संस, निरसा : निरसा क्षेत्र से गोवंश की तस्करी पर प्रशासन पूरी तरह रोक लगाए। गुरुवार को हाइवा से तस्करी का खुलासा से यह साबित होता है कि तस्कर अलग-अलग वाहनों का उपयोग कर रहे हैं। पुलिस सभी वाहनों की जांच करे ताकि गोवंश की तस्करी पर पूरी तरह विराम लगे। यह बात बात भाजपा नेता गणेश मिश्रा ने शुक्रवार को पत्रकारों से कही।

गणेश मिश्रा ने कहा कि पशु तस्करी के धंधे में जो लोग संलिप्त हैं। उन सभी को चिन्हित कर मामला दर्ज करना चाहिए। सिर्फ हाइवा मालिक एवं उसके चालक पर मामला दर्ज करने से काम नहीं चलेगा। निरसा से मवेशियों की तस्करी एक संगठित गिरोह कर रहा है और यह लंबे समय से संचालित किया जा रहा है। छिटपुट कार्रवाई होने से तत्काल तो तस्करी रुक जाती है, लेकिन कुछ समय बाद तस्कर फिर सक्रिय हो जाते हैं। भारत सरकार एवं राज्य सरकार ने गोवंशीय पशु की तस्करी एवं हत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगा रखा है। इसके बाद भी निरसा से तस्करी होना चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि वह डीसी एवं एसएसपी को पत्र लिखकर तस्करों तथा उनको संरक्षण देनेवालों को सामने लाने की मांग रह रहे हैं।

कोयला चोरी की रोकथाम के लिए जिला स्तर पर किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि निरसा क्षेत्र के ईसीएल प्रबंधन के साथ भी प्रशासन बैठक करे। ईसीएल एवं आउटसोíसंग प्रबंधन कोयला चोरों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराए ताकि कोयला चोरी पर अंकुश लग सके। मौके पर मन्नू तिवारी, अशोक गुप्ता, मधुरेंद्र गोस्वामी, भानु खत्री, मनु अधिकारी, पवन कर्ण, यादव राय आदि उपस्थित थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस