धनबाद, जेएनएन। सेंट्रल अस्पताल (कोविड-19) में लाख बेहतरी की कोशिश के बावजूद खामियां नजर आ रही हैं। रविवार को सेंट्रल अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिंडर का स्टॉक खत्म हो गया है। 2-4 ऑक्सीजन सिलिंडर ही बचे हैं। इसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने सिविल सर्जन से ऑक्सीजन सिलिंडर की मांग की है। इधर, सिविल सर्जन कार्यालय की ओर से कहा गया है सिलिंडर आते ही आपूर्ति कराई जाएगी। हालांकि तब तक के लिए बीसीसीएल को सिलिंडर आपूर्ति कराने वाली एजेंसी से ही सिलिंडर लेने की अपील की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बीसीसीएल को भी सहयोग करने की अपील की।

स्वास्थ्य विभाग ने दिए थे 50 सिलेंडर : अस्पताल में अप्रशिक्षित कर्मचारियों के हाथ में ऑक्सीजन सिलिंडर है। इसकी लगातार चर्चा हो रही है। ताजा मामला कई ऑक्सीजन सिलिंडर रेगुलेटर टूटने का है। बता दें कि सेंट्रल अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग की ओर से पिछले दिनों 50 ऑक्सीजन सिलिंडर आपूर्ति कराई गई थी, लेकिन कई के रेगुलेटर टूट गए हैं। अब फिर से ऑक्सीजन सिलिंडर की मांग की जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग के भरोसे बीसीसीएल प्रबंधन : कोविड अस्पताल की दुर्दशा लगातार खराब होती जा रही है। अस्पताल में लगने वाले तमाम सामान और उपकरण बीसीसीएल प्रबंधन स्वास्थ्य विभाग से मांग रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग हर समान तत्काल उपलब्ध कराने में विफल दिख रहा है। इसका असर मरीजों पर भी पड़ रहा है।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस