Move to Jagran APP

सेल की जीतपुर कोलियरी में हादसा, नियोजन के लिए शव रख प्रबंधन का घेराव Dhanbad News

पोस्टमार्टम के बाद शव को डीजीएम कार्यालय के बाहर रख दिया गया। शव के पास मृतक की पत्नी ममता देवीपुत्र विकाश सिंह और आकाश सिंह बैठ गए।

By mritunjayEdited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 05:46 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 05:46 PM (IST)
सेल की जीतपुर कोलियरी में हादसा, नियोजन के लिए शव रख प्रबंधन का घेराव Dhanbad News
सेल की जीतपुर कोलियरी में हादसा, नियोजन के लिए शव रख प्रबंधन का घेराव Dhanbad News

जामाडोबा, जेएनएन। सेल की जीतपुर कोलियरी में खनन के दाैरान घायल मजदूर रंजीत सिंह की गुरुवार सुबह माैत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही कोलियरी के मजदूर भड़क गए। उत्पादन ठप कर डीजीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर मृतक के आश्रित को नियोजन देने की मांग की।

loksabha election banner

सेल जीतपुर कोलयरी के 14 नंबर सीम के 15 नंबर टॉप बॉटम में कार्य के दौरान 45 वर्षीय रंजीत सिंह घायल हो गया। वह आउटसोर्सिंग कंपनी निर्मला माइनिंग कंस्ट्रक्शन का आदमी था। बुधवार की रात्री पाली में घायल हो गया। घायलावस्था में रंजीत को मजदूरों ने खदान से बाहर निकालकर अधिकारियों के सहयोग से गुरुवार सुबह जलान अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान 10 बजे मृत्यु हो गई। रंजीत की माैत की खबर सुनते ही गरुवार प्रथम पाली में कार्यरत 250 ठेका भड़क गए। खदान में उत्पादन ठप कर दिया। डीजीएम कार्यालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन करते हुए नियोजन और मुआवजा की मांग करते हुए प्रबंधन विरोधी नारे लगाने लगे। दोपहर दो बजे रंजीत का शव पोस्टमार्टम करा लाया गया।

डीजीएम कार्यालय के बाहर शव रख प्रदर्शनः पोस्टमार्टम के बाद शव को डीजीएम कार्यालय के बाहर रख दिया गया। शव के पास मृतक की पत्नी ममता देवी,पुत्र विकाश सिंह और आकाश सिंह बैठ गए। सभी मुआवजा और नियजोन की मांग कर रहे थे। घटना की खबर सुनकर जीतपुर कोलयरी के डीजीएमएस निदेशक साकेत भारती, डीजीएम हनुमान शर्मा,प्रबंधक मनीष कुमार, सुरक्षा प्रबंधक एन मल्लिक और सहायक प्रबंधक मिथिलेश कुमार ने खदान में उतरकर घटना स्थल का मुआयना किया।

कैसे घटी घटनाः मजदूरों ने बताया कि बुधवार की रात्री पाली में अपने दल बल के साथ ठेका मजदूर रंजीत सिंह 14 नंबर सीम के 15 नंबर टॉप ब्लॉक में कोयले की साइडिंग का सफाई कर रहे थे तभी कोयले का चाप शरीर पर गिर गया। अनियंत्रित होकर रंजीत बगल में चेन पर गिरकर बेहोश हो गए।बेहोशी की हालत में मजदूर साथियों ने खदान से बाहर निकाला और प्रबंधक मनीष कुमार को सूचना दी। प्रबंधक मनीष कुमार ने कर्मियों के सहयोग से रंजीत को जलान अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.