Move to Jagran APP

विधायक पूर्णिमा ने बंद तो रागिनी ने चालू कराया आउटसोर्सिग

धनसार झरिया बस्ताकोला देवप्रभा आउटसोर्सिंग पैच को लेकर झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 10:19 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 05:06 AM (IST)
विधायक पूर्णिमा ने बंद तो रागिनी ने चालू कराया आउटसोर्सिग
विधायक पूर्णिमा ने बंद तो रागिनी ने चालू कराया आउटसोर्सिग

धनसार, झरिया : बस्ताकोला देवप्रभा आउटसोर्सिंग पैच को लेकर झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह और भाजपा नेत्री रागिनी सिंह आमने-सामने हैं। यह आउटसोर्सिग कंपनी चर्चित दबंग ठेकेदार लालबाबू सिंह की है। विधायक पूर्णिमा ने चांदमारी मांझी बस्ती के आदिवासियों की जमीन पर आउटसोर्सिंग चलने का हवाला देते हुए शुक्रवार को आउसोर्सिग पैच का काम बंद करा दिया था। वहीं रागिनी सिंह ने जमसं कुंती गुट के समर्थकों के साथ शनिवार की सुबह पैच में पहुंचकर काम शुरू करा दिया। इसको लेकर दोनों के समर्थकों में तनाव देखा जा रहा है। हालांकि, काम चालू कराने के घंटों बाद भी विधायक समर्थक पैच को दुबारा बंद कराने नहीं पहुंचे। बस्ताकोला कोलियरी के पीओ एके शर्मा का कहना है कि जोरिया के पास आदिवासियों की जमीन को सीआइ की ओर से नापी कर चिन्हित कर लिया गया है। फिलहाल उनकी जमीन पर खनन कार्य नहीं किया जा रहा है। समझौता होने तक उनकी जमीन पर काम नहीं होगा। रैयतों की ओर से कागजात मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

..

रैयतों ने सीआइ पर लगाए गलत तरीके से जमीन मापी करने का आरोप :

झरिया के सीआइ की ओर से बस्ताकोला आउटसोर्सिंग के जद में आई जमीन मापी को लेकर रैयतों में नाराजगी है। रैयतों का कहना है कि सीआइ की ओर से शनिवार को गलत तरीके से जमीन की मापी की गई। दबाव देकर जबरन हस्ताक्षर भी कराए गए हैं। यही नहीं, जो रैयत वहां मौजूद नहीं थे उनका भी दूसरे लोगों से फर्जी हस्ताक्षर करवा लिया गया है। डीसी से धनबाद के सीआइ से जांच कराने की मांग की है। रंगदारी लेने के लिए बंद कराया गया आउटसोर्सिंग पैच : रागिनी

झरिया : बस्ताकोला आउटसोर्सिंग पैच को बंद कराने का मामला रंगदारी लेने से जुड़ा है। झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने पैच में पहुंचकर बीसीसीएल के काम को बंद कराया। यह उचित नहीं है। यह काम डीसी का है। विधायक अपने देवर के इशारे पर चल रही है। रंगदारी नहीं मिलने पर ऐसा की है। झरिया की आउटसोर्सिंग कंपनियों में अपना वर्चस्व कायम करने में लगी है। पैच में रैयती जमीन है या नहीं है, इसकी जांच करना प्रशासनिक अधिकारी का है न कि झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह का।

..

झूठा आरोप लगा रही रागिनी, म किसी को रंगदारी नहीं लेने देंगे:पूर्णिमा

जासं, झरिया : बस्ताकोला आउटसोर्सिंग पैच के मामले में झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि कंपनी की ओर से अभी सरकार की बंदोबस्ती जमीन पर खनन किया जा रहा है। विरोध करने के बाद स्थानीय आदिवासी रैयतों की जमीन पर काम नहीं किया जा रहा है। रैयतों की जमीन पर ओबी डंपिग भी बंद कर दिया गया है। बीसीसीएल अधिकारी ने भी कहा है कि रैयतों की जमीन पर अभी काम नहीं करेंगे। विधायक ने कहा कि सत्ता व रंगदारी हाथ से जाने के बाद रागिनी सिंह झूठा आरोप लगा रही हैं। हम किसी को रंगदारी नहीं लेने देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.