जागरण संवाददाता, धनबाद :

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विवि के पीजी विभाग और पीजी कालेजों में नामांकन की दूसरी मेरिट में चयनित छात्र-छात्राओं के शैक्षणिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन सोमवार से शुरू हो गया। चयनित छात्र विवि की वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। उन्हें शैक्षणिक प्रमाणपत्रों का पीजी विभाग और कालेजों में सत्यापन के लिए 10 दिसंबर तक अनुमति मिलेगी। पीजी दूसरे चरण के नामांकन की आनलाइन प्रक्रिया भी जारी है। आठ दिसंबर तक चांसलर पोर्टल पर आनलाइन आवेदन भर सकते हैं। विवि ने पीजी में नए सिरे से नामांकन आवेदन का यह अंतिम मौका दिया है। इससे पहले आवेदन भरने वाले छात्रों में अंक का विवरण भरने में गलती की थी जिस वजह से सैकड़ों आवेदन रद हो गए थे। उन्हें आवेदन में सुधार का मौका भी मिला था। इस बार संशोधन की अनुमति नहीं मिलेगी।

----

10 तक भरा जाएगा एमबीबीएस परीक्षा फार्म

धनबाद : एमबीबीएस फ‌र्स्ट और सेकेंड प्रोफेशनल के छात्रों के लिए सोमवार से परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई। 10 दिसंबर तक फार्म भरा जाएगा। बाद में 500 रुपये विलंब दंड के साथ 11 से 13 दिसंबर तक इसकी अनुमति दी जाएगी।

---

आज होनेवाली स्नातक की परीक्षा 10 को

धनबाद : मंगलवार को होनेवाली स्नातक समेस्टर-4 सत्र 2019-22 के छात्र-छात्राओं की परीक्षा अब 10 दिसंबर को होगी। परीक्षा केंद्र व समय पूर्ववत रहेगा।

----

परीक्षा फार्म भरने की आज अंतिम तिथि

धनबाद : स्नातक सेमेस्टर-2 सत्र 2020-23 के छात्रों के लिए परीक्षा फार्म भरने की मंगलवार को अंतिम तिथि है। 500 रुपये विलंब शुल्क के साथ फार्म भरने की अनुमति मिलेगी। छात्रों को आनलाइन फार्म भरने की सुविधा दी गई है।

---- आज से एमएड की परीक्षा

धनबाद : एमएड सेमेस्टर-वन सत्र 2020-21 की परीक्षा मंगलवार से शुरू होगी। सात से 14 दिसंबर तक अलग-अलग तिथियों में परीक्षा का संचालन होगा। परीक्षा केंद्र गुरुनानक कालेज को बनाया गया है।

---- बीएएलएलबी की परीक्षा आज से

धनबाद : बीएएलएलबी आनर्स सेमेस्टर-वन सत्र 2020-25 की परीक्षा मंगलवार से शुरू होगी। 17 दिसंबर तक अलग-अलग तिथियों में परीक्षा का संचालन होगा। लॉ कालेज धनबाद का केंद्र राजीव गांधी मेमोरियल टीचर्स ट्रेनिग कालेज और आइएचके लॉ कालेज बोकारो का सेंटर विस्थापित कालेज बालीडीह को बनाया गया है।

Edited By: Jagran