Move to Jagran APP

कोयलांचल में पारा शिक्षकों के मुद्दे पर गरमाई राजनीति, विपक्ष ने दिया समर्थन

पारा शिक्षकों के मुद्दों पर राजनीति भी गरम हो गई है। सभी विपक्षी पार्टियां पारा शिक्षकों की मांगों को जायज ठहराते हुए उनके आंदोलन का समर्थन कर रही हैं।

By Deepak PandeyEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 12:59 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 12:59 PM (IST)
कोयलांचल में पारा शिक्षकों के मुद्दे पर गरमाई राजनीति, विपक्ष ने दिया समर्थन
कोयलांचल में पारा शिक्षकों के मुद्दे पर गरमाई राजनीति, विपक्ष ने दिया समर्थन

जागरण संवाददाता, धनबाद: पारा शिक्षकों के मुद्दों पर राजनीति भी गरम हो गई है। सभी विपक्षी पार्टियां पारा शिक्षकों की मांगों को जायज ठहराते हुए उनके आंदोलन का समर्थन कर रही हैं, वहीं पार्टियों ने गुरुवार को उनपर हुए लाठी चार्ज की कड़ी निंदा की है। सरकार की सहयोगी पार्टी आजसू ने भी इस घटना को अलोकतांत्रिक बताया है।

loksabha election banner

आजसू के केंद्रीय महासचिव लंबोदर महतो ने कहा है कि सरकार को पारा शिक्षकों के साथ वार्ता कर उनकी मांगों पर सकारात्मक निर्णय लेना चाहिए था। इसके बजाए उनपर की गई कार्रवाई लोकतांत्रिक व्यवस्था के अनुकूल नहीं है। उन्होंने पारा शिक्षकों की मांगों पर उचित निर्णय लेने की भी मांग सरकार से की है। इधर, झाविमो के केंद्रीय प्रवक्ता योगेंद्र प्रताप ने कहा है कि अपने हक-अधिकार की मांग कर रहे पारा शिक्षकों पर इस तरह की घटना की पार्टी निंदा करती है। इधर, जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने कहा है कि पारा शिक्षकों पर लाठीचार्ज लोकतंत्र पर हमला है। राजद ने इस घटना के विरोध में सभी जिला मुख्यालयों में राज्य सरकार का पुतला जलाने की घोषणा की है।

शिक्षक संघ ने भी दिया आंदोलन को समर्थन: शिक्षक संघ भी पारा शिक्षकों के समर्थन में उतर आया है। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने पारा शिक्षकों पर लाठी चार्ज की निंदा की है। साथ ही इस स्थिति के लिए विभागीय पदाधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है। संघ के अध्यक्ष बिजेंद्र चौबे, महासचिव राममूर्ति ठाकुर तथा प्रवक्ता नसीम अहमद ने इनकी मांगों को जायज ठहराते हुए सरकार से हठधर्मिता छोडऩे की मांग की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.