Move to Jagran APP

सुनसान स्थान पर चल रही थी Birthday Party, ताबड़तोड़ फायरिंग में एक की मौत Dhanbad News

पूरा मामला प्रेम प्रसंग का है। युवती के चक्कर में ही गोली चली है। हालांकि उस लड़की की शादी 15 दिन पहले हो चुकी है। तीनों लड़के में किसी एक से उसका प्रेम प्रसंग चलने की बात कही है।

By mritunjayEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 05:40 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 05:40 AM (IST)
सुनसान स्थान पर चल रही थी Birthday Party, ताबड़तोड़ फायरिंग में एक की मौत Dhanbad News
सुनसान स्थान पर चल रही थी Birthday Party, ताबड़तोड़ फायरिंग में एक की मौत Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। केन्दुआडीह थाना क्षेत्र के गोधर सब स्टेशन के पीछे सुनसान जगह पर शनिवार देर रात एक पुराना जर्जर मकान गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। गोली खरिकाबाद के तीन किशोरों को लगी है, जिसमें एक की मौत पीएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे अशर्फी अस्पताल से मिशन अस्पताल दुर्गापुर रेफर किया गया है। वहीं तीसरे किशोर का इलाज पीएमसीएच में ही चल रहा है।

loksabha election banner

पुलिस जांच में गोली चलानेवाले पांच युवकों का नाम सामने आया है। जिसमें दो की गिरफ्तारी देर रात हो चुकी है। गिरफ्तार युवकों में राजा खान और ढिलू मियां है, जबकि राहुल मियां, निसार मियां और अफरोज खान की पुलिस तलाश कर रही है। इस मामले को पुलिस प्रेम प्रसंग से जोड़ कर देख रही है। घटनास्थल पर पुलिस को मिक्चर व सिगरेट के पैकेट मिले हैं, जिससे आशंका जताई जा रही है कि वहां शराब भी पी गई थी। घटना के दौरान एक लड़की के भी मौके पर होने की बात कही जा रही है। हालाकि अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मृतक रवि भुइयां (17 वर्ष) है। उसके सिर में गोली लगी थी। जिसके कारण अस्पताल लाते ही उसकी मौत हो गई। वहीं, जख्मी रितेश रवानी को गर्दन तथा छाती में दो गोली लगी है। उसे दुर्गापुर मिशन अस्पताल भेजा गया है। वहीं तीसरा किशोर रंजीत भुइयां पीएमसीएच में इलाजरत है। रंजीत की गर्दन को गोली छेदते हुए निकल गई। तीनों किशोर खरिकाबाद क्षेत्र के निवासी हैं।

घटना की सूचना पाकर सिटी एसपी अमन कुमार, डीएसपी मुकेश कुमार के साथ कई थानेदार घटनास्थल व पीएमसीएच पहुंचे और मामले की छानबीन की। घटनास्थल पर पुलिस ने मृतक रवि के पिता समेत परिजनों का बयान लिया है। मृतक के चाचा ने पुलिस को बताया कि उनका भतीजा जन्मदिन मनाने के लिए दोस्तों ने बुलाया था। रात में सूचना मिली कि उसे गोली लग गई है। पीएमसीएच ले जाया जा रहा है। वे भी भागते हुए अस्पताल पहुंचे। चाचा ने यह भी कहा कि दो तीन दिन पहले न्यू खरिकाबाद कालोनी के ही कुछ लोग रवि को घर पर धमकी देने आए थे। उन लोगों का कहना था कि बेटे को समझा लो नहीं तो गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा। पूरा मामला प्रेम प्रसंग का है। युवती के चक्कर में ही गोली चली है। हालांकि उस लड़की की शादी 15 दिन पहले हो चुकी है। तीनों लड़के में किसी एक से उसका प्रेम प्रसंग चलने की बात कही है।

रितेश सेन किड्स स्कूल में 10वीं का छात्र : दुर्गापुर मिशन अस्पताल रेफर रितेश सेन किड्स स्कूल भूली का दसवीं का छात्र है। रितेश को दो गोली लगी है। उसकी भी स्थिति नाजुक बनी हुई है। रितेश के भाई का बर्थडे मनाने के लिए तीनों लोग अपने अपने घर से निकले थे। अन्य दो भी 11वीं में पढ़ते हैं।

हमलावरों की संख्या पांच थी : मृतक रवि न्यू खरिकबाद कॉलोनी गोधर 26 का रहने वाला था। उसके पिता का नाम जोगे मांझी है। घायल रंजीत भुइयां भी न्यू खरिकबाद कॉलोनी निवासी है। उसके पिता का नाम उमेश भुइयां है। दुर्गापुर मिशन रेफर किए गए रितेश के पिता गुजर चुके हैं। घायल रंजीत को रिम्स रांची ले जाते हुए घटनास्थल से सबसे पहले रितेश को हॉस्पिटल ले जाया गया था। रितेश फिलहाल दुर्गापुर मिशन में है। उसी की निशानदेही पर बाकी दोनों घायल रवि और रंजीत को पुराने पेट्रोल पंप के पीछे तालाब के पास पुराने मकान से बरामद किया गया। दोनों वहां गोली लगने के कारण औंधे मुंह गिरे हुए थे।

एेसे घटी घटना : गोधर 26 नंबर के पास पुराने पेट्रोल पंप के पीछे तालाब के पास से गोली चलने की आवाज आई। यह घटना लगभग रात 9. 00 बजे की है। न्यू कॉलोनी खरिकबाद के निवासी गोली की आवाज सुनकर तालाब की ओर भागे। वहां देखा एक खंडहरनुमा घर में रवि और रंजीत औंधे मुंह गिरे पड़े हैं। रवि के सिर से और रंजीत के चेहरे से खून टपक रहा था। प्रशासन के सहयोग से रवि और रंजीत को उसके दोस्त और ग्रामीण उठाकर हॉस्पिटल के लिए भागे। रितेश को उसके परिजन पहले ही घटनास्थल से लेकर अशर्फी के लिए निकल चुके थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.