धनबाद, जेएनएन। लॉक डाउन के दौरान दुकानों से शराब निकालकर ब्लैक मार्केटिंग एक और मामला सामने आया है। इस मामले में बरवाअड़ा पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इधर, पुलिस की सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम लोहारबरवा स्थित उक्त शराब दुकान को सील कर दिया। इस मामले में पकड़ा गया युवक कथित तौर पर धैया के एक दबंग घराने के सदस्य से तालुकात रखता है। बताते हैं कि दबंग घराने के उक्त सदस्य इन दिनों शराब के कारोबार में पांव जमा रहे हैं।

बरवाअड्डा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ युवक लोहारबरवा स्थित एक शराब दुकान से शराब निकाल कर बिचौलियों के माध्यम से बेच रहे हैं। सूचना पर रविवार दोपहर पुलिस उक्त शराब दुकान के पास पहुंची। उसी दौरान कुछ युवक शराब दुकान से निकल रहे थे। पुलिस के वहां पहुंचते ही वहां मौजूद युवक भागने लगे। पुलिस ने मौके से कौशिक नामक युवक को पकड़ लिया। साथ ही एक वाहन भी जब्त किया है। वहीं, तीन-चार युवक वहां से भाग निकले।

इस बीच शराब दुकानदार भी दुकान बंद कर फरार हो गए। पूछताछ के दौरान भागने वालों में सत्यम एवं सतेन्द्र का नाम सामने आया है। पुलिस नाम का सत्यापन कर रही है। बरवाअड्डा पुलिस ने उत्पाद विभाग को बुलवा कर शराब दुकान को सील करवा दिया। इस मामले में कौशिक से पूछताछ के दौरान पुलिस को इस कारोबार में शामिल और लोगों का नाम पता चला है। मामला दर्ज करने से पूर्व पुलिस हर पहलुओं पर छानबीन कर रही है। जिस दबंग घराने के सदस्य का नाम सामने आ रहा है पुलिस उस बिंदु पर भी छानबीन कर रही है।

लॉक डाउन में जिले भर की शराब दुकानें बंद है। बावजूद अगर कोई दुकान से शराब निकालकर बेचने की कोशिश करता है तो पकड़े जाने पर ना केवल दुकान सील होगी बल्कि लाइसेंस भी रद्द किया जाएगा। -डॉ. राकेश कुमार, सहायक उत्पाद आयुक्त।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस