कुमारधुबी, जेएनएन। शिवलीबाड़ी में सोमवार तड़के लोग ईद की तैयारी में लगे थे। इसी बीच शैतान बन एक युवक छत पर सो रही नाबालिग बच्ची के पास पहुंच गया। वह बच्ची से जोर-जबरदस्ती करने लगा। बच्ची ने शोर मचाया तो उसकी मां की नींद टूटी। पकड़े जाने के डर से शैतान ने बच्ची के मुंह दाब उसकी जान लेने की कोशिश की। यह देख मां ने शोर मचाना शुरू किया तो पड़ोसी जुट गए। बाद में युवक को पकड़कर जमकर धुनाई की गई। पीड़ित बच्ची की मां की लिखित शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी युवक को जेल भेज दिया है।

क्या है पूरा मामला

पीड़ित छात्रा के अनुसार वह घर के छत पर माताृ-पिता एवं अन्य के साथ सोयी हुई थी। शरीर के साथ छेड़छाड़ करने पर वह जग गयी तो देखा कि पड़ोसी साहिल अंसारी उर्फ पोलटी उसके बगल में सोया है। वह जबतक चिल्लाती युवक ने छात्रा के हलक में हाथ डाल मुंह बंद कर दिया। जिससे छात्रा का दांत भी टूट गया। बाद में तकिया से मुंह दबा दिया। इसके बाद दुष्कर्म करने का प्रयास किया। विरोध करने पर गला दबा जान से मारने की कोशिश की। किसी तरह हो हल्ला की तो मां व अन्य जाग गये और उसे पकड़ लिया। लेकिन हाथ छुड़ा धक्का मारकर वह फरार हो गया। ग्रामीणों ने सुबह करीब पांच बजे उसे कुमारधुबी चौक पर एक बंद होटल से पकड़ा। उसे मुहल्ला लाया गया। हाथ-पैर बांधकर जमकर पिटाई की गयी। मुखिया मो. सनोव्वर की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। युवक को गिरफ्तार कर लिया।

युवक की छेड़खानी से तंग थी छात्रा

बच्ची छठवीं क्लास की छात्रा है। स्कूल आने-जाने के क्रम में युवक छेड़खानी करता था। किसी से -रोकर यह बात बतायी। न्याय दिलाने की गुहार लगायी। कहा कि आरोपी युवक अपराधी किस्म का है। डर और लोकलाज के कारण चुप रही। लेकिन अब वह चुप नहीं बैठेगी। युवक को कड़ी से कड़ी सजा दिला कर ही दम लेगी।

हाल ही में जेल से आया था युवक

आरोपी युवक मोबाईल टपाने में उस्ताद है। कई चोरी में भी शामिल रह चुका है। अन्य अपराधिक घटनाओं को भी अंजाम दिया है। मुहल्ले के लोग उससे परेशान थे। हाल ही में वह धनबाद जेल से छुटकर आया था।

उन्मादी भीड़ का शिकार होने से बचा युवक

छोटी बच्ची के साथ हुई शर्मनाक करतूत से लोग काफी आक्रोशित थे। युवक को बेरहमी से पीटा जा रहा था। लेकिन मुखिया ने सूझबूझ से काम लिया और कुमारधुबी पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित ग्रामीणों के चंगुल से युवक को छुड़ाया। इस दौरान पुलिस को ग्रामीणों के भारी आक्रोश का सामना करना पड़ा।

पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया गया है। स्पीडी ट्रायल करा युवक को कड़ी से कड़ी सजा करवायी जायेगी।

-पुरूषोत्तम कुमार, कुमारधुबी ओपी प्रभारी

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस