Move to Jagran APP

Bokaro News: जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंचे अधिकारियों को करना पड़ा विरोध का सामना

बोकारो इस्पात संयंत्र निर्माण के समय काफी भूमि अधिग्रहण की गई थी। जिसका उपयोग सेल ने कई वर्षों तक नहीं किया। ऐसे में खाली पड़ी जमीन पर लोगों ने अवैध कब्जा करना शुरू कर दिया। लोगों ने सरकारी कर्मचारियों व बिचौलियों के माध्यम से जमीन की खरीद-फरोख्त करने लगे।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 05:59 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 05:59 PM (IST)
Bokaro News: जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंचे अधिकारियों को करना पड़ा विरोध का सामना
अधिकारियों को विरोध का सामना करना पड़ा।

जैनामोड़, जेएनएन। बोकारो इस्पात संयंत्र के तांतरी पुनर्वास अंतर्गत चौक बाजार तुपकाडीह से पश्चिम स्थित सेल के स्वास्थ्य उपकेंद्र के पीछे खाली जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को अतिक्रमण मुक्त करने पहुंचे डीपीएलआर के अधिकारियो को रैयतों के विरोध के बाद बैरंग वापस लौटना पड़ा। बताया जाता है की इससे पूर्व भी बीते नौ अप्रैल को डीपीएलआर अधिकारी पुलिस बल के साथ नहर समीप पुनर्वास की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर गए थे। यहां भी उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा और अधिकारी वापस लौट गए थे।

prime article banner

बता दें कि बोकारो इस्पात संयंत्र निर्माण के समय काफी भूमि अधिग्रहण की गई थी। जिसका उपयोग सेल ने कई वर्षों तक नहीं किया। ऐसे में खाली पड़ी जमीन पर लोगों ने अवैध कब्जा करना शुरू कर दिया। लोगों ने सरकारी कर्मचारियों व बिचौलियों के माध्यम से जमीन की खरीद-फरोख्त करने लगे। जिसकी वजह से मल्हानटांड़ में सेल की अधिग्रहित भूमि आज पूरी तरह अतिक्रमण के घेरे में है। जिसे अतिक्रमण मुक्त कराना विभाग के लिए मुसीबत का कारण बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.