धनबाद : लोहा और कोयला के अवैध धंधे से जुड़े गैंग्स ऑफ वासेपुर अब गाजा तस्करी के कारोबार से जुड़ गया है। शुक्रवार को बैंकमोड़ थाना क्षेत्र के डायमंड क्रॉसिंग से गिरफ्तार निचितपुर टाउनशिप निवासी राजा खान उर्फ शहनवाज और टीपू खान उर्फ इरफान ने गांजा के अवैध धंधे से जुड़े होने की बात कबूली। डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार ने बताया कि पकडे़ गए दोनो अपराधियों ने जेल में बंद प्रिंस खान के इशारों पर काम करने की बात कबूल की है। वे उनके लिए रंगदारी वसूलने का काम करते थे।

इन अपराधियों के अनुसार पिछले कुछ सालों से गाजा के धंधे से भी वे जुड़े हैं। पकड़ा गया अभियुक्त टीपू खान ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार को वे गाजा बेचने के मकसद से डायमंड क्रॉसिंग गए हुए थे। उनके अनुसार एक ग्राहक ने 500 ग्राम गाजा की माग की थी। इसी की सप्लाई के लिए टीपू खान उर्फ इरफान अपने सहयोगी राजा खान उर्फ शहनवाज के साथ डायमंड क्रॉसिंग के पास पहुंचा था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों अभियुक्तों को रंगे हाथ दबोच लिया। टीपू खान के पास से 500 ग्राम गाजा बरामद हुआ जबकि उसके सहयोगी राजा खान के पास से एक देसी पिस्टल सहित दो 7.65 की गोली बरामद की गई।

--------------

दोनों अभियुक्तों का आपराधिक रिकॉर्ड

पकड़े गए दोनो अभियुक्तों कई मामलों में वांछित थे। राजा खान उर्फ शहनवाज पर अगारपथरा व इस्टबसुरिया थाना में आ‌र्म्स एक्ट सहित कई मामले दर्ज हैं। वहीं, टीपू खान उर्फ इरफान पर भी इस्टबसुरिया थाना में दो मामले दर्ज हैं। पुलिस को दोनो आरोपितों की बहुत दिनों तलाश थी।

--------------

धनबाद डीएसपी के नेतृत्व गठित टीम ने की कार्रवाई

एसएसपी के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार के नेतृत्व में बनी टीम में बैंकमोड़ थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह अवर निरीक्षक सत्येंद्र पाल सहित बैंकमोड़ थाना के सशस्त्र बल की अहम भूमिका रही

Posted By: Jagran