धनबाद, जेएनएन। द इंस्टीटयूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) ने सभी छात्रों को अंग्रेजी के अलावा हिंदी में भी सीए की परीक्षा देने का मौका दिया है। हालांकि कुछ पाठ्यक्रमों में सिर्फ अंग्रेजी में ही जवाब लिखने का मौका है। बावजूद यह छात्रों के लिए राहत भरी बात है।

आइसीएआइ ने सीए फाउंडेशन, सीए इंटरमीडिएट और सीए फाइनल के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। सीए परीक्षाओं लिए बिना लेट फीस 26 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि तय की गई है। लेट फीस के साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि चार मार्च है। फाउंडेशन कोर्स ओल्ड कोर्स की परीक्षाएं 11 मई से शुरू होकर 17 मई तक चलेंगी। इंटरमीडिएट-आइपीसी के पुराने कोर्स के पहले ग्रुप की परीक्षा तीन मई से शुरू होकर 10 मई तक चलेगी। दूसरे ग्रुप की परीक्षा 12 मई को शुरू होकर 16 मई तक होगी। इंटर नए कोर्स के पहले ग्रुप की परीक्षा तीन मई से दस मई तक होगी। दूसरे ग्रुप की परीक्षा 12 मई से 18 मई को खत्म होगी।

आइसीएआइ धनबाद ब्रांच के चेयरमैन राहुल सिंघानिया ने बताया सीए फाइनल पुराने कोर्स के पहले ग्रुप की परीक्षा दो मई से नौ मई तक चलेगी। दूसरे ग्रुप की परीक्षा 11 मई से 17 मई तक होगी। 26 फरवरी के बाद आवेदन करने पर 600 रुपये लेट फीस लगेगी। इसकी पूरी जानकारी आइसीएआइ की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस