Move to Jagran APP

Corona Patient Free Dhanbad: एसएनएमएमसीएच के कैथ लैब से डिस्चार्ज हुआ आखिरी मरीज, अब एक भी एक्टिव केस नहीं

धनबाद कोरोनावायरस से अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 16554 है। इसमें 16174 मरीजों ने कोरोना को हराकर अपने घर लौटे। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा के माने तो जिले में 97 प्रतिशत रिकवरी रेट रही है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 12:10 PM (IST)
Corona Patient Free Dhanbad: एसएनएमएमसीएच के कैथ लैब से डिस्चार्ज हुआ आखिरी मरीज, अब एक भी एक्टिव केस नहीं
कोरोना जांच के लिए स्वाब लेता स्वास्थ्यकर्मी ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या शून्य हो गई है। एसएनएनएमसीएच के कैथ लैब में भर्ती एकमात्र झरिया के मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है। पिछले दो दिनों से कैथ लैब में एक व्यक्ति इलाजरत थे। कैथ लैब के प्रभारी डा यूके ओझा ने बताया कि फिलहाल जिले में लगातार जांच और एहतियात के कारण संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है। कैथ लैब में भर्ती मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे डिस्चार्ज किया गया है। वहीं अस्पताल के मेडिसिन वार्ड में संदिग्ध मरीज है। जिनकी कोरोना रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

loksabha election banner

धनबाद में अब तक 16554 लोग हुए हैं संक्रमित

जिले में कोरोनावायरस कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 16554 है। इसमें 16174 मरीजों ने कोरोना को हराकर अपने घर लौटे। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा के माने तो जिले में 97 प्रतिशत रिकवरी रेट रही है। वही टीकाकरण में भी काफी तेजी आया है। जिले में अब तक 12.17 लाख से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन लिया है। हालांकि कोरोनावायरस 380 लोगों की जान गई है।

हर दिन हो रही 3000 लोगों की कोरोना जांच

जिला महामारी रोग नियंत्रण विभाग के प्रभारी डॉ राजकुमार सिंह ने बताया कि धनबाद में फिलहाल संक्रमित मरीज की संख्या शून्य है। लेकिन संक्रमण की आशंका को देखते हुए हर दिन औसतन 3000 लोगों की जांच की जा रही है। बाहर से आने वाले तमाम यात्रियों की विभिन्न जगहों पर अभियान चलाकर जांच हो रही है। लगातार अभियान के कारण संक्रमित मरीजों की संख्या कम हुई है। खासकर वैसे जगहों से जहां पर कोरोनावायरस के मामले ज्यादा देखने को मिल रहे हैं, इन जगहों से आने वाले लोगों की जांच हो रही है। तीसरी लहर की संभावित खतरे को देखते हुए उन्होंने बताया कि अस्पताल में सभी प्रकार की तैयारियां हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.