Move to Jagran APP

झरिया में तीसरे दिन भी नहीं सुधरी बिजली की हालत, लोगों ने दी आंदोलन की चेतावनी

झरिया में तीसरे दिन भी बिजली की हालत नहीं सुधरी लोगों ने दी आंदोलन की चेतावनी

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 09:18 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 09:18 PM (IST)
झरिया में तीसरे दिन भी नहीं सुधरी बिजली की हालत, लोगों ने दी आंदोलन की चेतावनी
झरिया में तीसरे दिन भी नहीं सुधरी बिजली की हालत, लोगों ने दी आंदोलन की चेतावनी

झरिया में तीसरे दिन भी नहीं सुधरी बिजली की हालत, लोगों ने दी आंदोलन की चेतावनी

loksabha election banner

जासं, झरिया : शनिवार की शाम आई आंधी व बारिश से झरिया शहर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। जामाडोबा बिजली सब स्टेशन में झरिया एक नंबर फीडर के लिए लगे पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर में आग लग जान के बाद स्थिति और बिगड़ गई है। जामाडोबा में लगे पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर से झरिया दो नंबर फीडर क्षेत्र लक्ष्मनिया मोड़, कोयरीबांध, दाल पट्टी आदि क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति की जाती थी। इसके जलने से अधिकारी अब झरिया एक नंबर फीडर के मेन रोड, पोद्दारपाड़ा आदि क्षेत्रों बिजली देने के लिए लगे 10 एमवीए के ट्रांसफार्मर से ही दोनों फीडरों में बिजली की आपूर्ति की समय-समय पर की जा रही है।

स्थिति यह हो गई है कि दोनों क्षेत्रों में लोगों को भीषण गर्मी में पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही है। बिजली अधिकारियों की ओर से 10 एमवीए के ट्रांसफार्मर से ही दोनों फीडरों में बिजली देकर लोड मापने का किया गया कार्य फेल हो गया। दोनों फीडर के लोग काफी परेशान हैं। शनिवार और रविवार की रात बिना बिजली के ही लोगों को गुजारना पड़ा। सोमवार के दिन में भी बिजली का आना जाना लगा रहा। बिजली अधिकारियों की लापरवाही से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है।

एक सप्ताह तक रहेगी झरिया में बिजली की समस्या :

झरिया विद्युत प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता मनीष चंद्र ने कहा कि अचानक आई आंधी व बारिश व ट्रांसफार्मर के जलने से बिजली की ऐसी स्थिति हुई है। वरीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है। ठेकेदार की ओर से जामाडोबा बिजली सब स्टेशन में नया ट्रांसफार्मर लगाने में एक सप्ताह से अधिक का समय लग सकता है। हालांकि बिजली समस्या को दूर करने में लगे हैं।

चैंबर आफ कामर्स व वस्त्र व्यवसायी संघ ने दी आंदोलन की चेतावनी :

झरिया शहर में तीन दिनों से बिजली की गंभीर समस्या से परेशान व्यापारियों में भी आक्रोश है। सोमवार को झरिया चैंबर आफ कामर्स और खुदरा वस्त्र व्यवसायी संघ की संयुक्त बैठक कपड़ा पट्टी में हुई। बिजली आपूर्ति में अनियमितता और बिजली की आंख मिचौली पर आक्रोश प्रकट किया गया। लोगों ने कहा कि बिजली के लिए झरिया में हाहाकार मचा है। अधिकारी गंभीर नहीं है। बिजली जीएम से जल्द नया ट्रांसफार्मर लगवाने की मांग की। कहा कि जल्द बिजली आपूर्ति सामान्य नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा। मौके पर झरिया चैंबर के अध्यक्ष अमित कुमार साहू, वस्त्र व्यवसायी संघ के अध्यक्ष उपेंद्र गुप्ता, बसंत अग्रवाल, मनोहर अग्रवाल, हेमंत ड्रोलिया, मनोहर कनोई, सुरेश खेतान, पवन अग्रवाल आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.