Move to Jagran APP

नक्सलियों ने जन अदालत लगा मुखबिर के पीठ पर बरसाईं 101 लाठियां, लिखित शिकायत के इंतजार में बैठी पुलिस Dhanbad News

बेगनोरिया पुलिस पिकेट से 500 मीटर दूर नयाडीह भंडरिया टोला में रात को 30 से अधिक हथियारबंद नक्सली आए थे। इन्होंने हरिचंद हासद उसकी पत्नी पूजा व चचेरे भाई दिलीप को पकड़ लिया।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 08:25 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 08:25 AM (IST)
नक्सलियों ने जन अदालत लगा मुखबिर के पीठ पर बरसाईं 101 लाठियां, लिखित शिकायत के इंतजार में बैठी पुलिस Dhanbad News
नक्सलियों ने जन अदालत लगा मुखबिर के पीठ पर बरसाईं 101 लाठियां, लिखित शिकायत के इंतजार में बैठी पुलिस Dhanbad News

टुंडी, जेएनएन। धनबाद के नक्सल प्रभावित टुंडी प्रखंड में शांत पड़े नक्सली एक बार सिर उठाने लगे हैं। प्रखंड के स्थित  बेगनोरिया पुलिस पिकेट के समीप नयाडीह भंडरिया टोला से हथियारबंद नक्सली दस्ते ने पुलिस एसपीओ (मुखबिर) हरिचंद हांसदा, उसकी पत्नी पूजा देवी व चचेरे भाई दिलीप हांसदा को अगवा कर लिया। इनको बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के काड़ालागा पहाड़ी जंगल ले गए। वहां जनअदालत लगाकर तीनों को जमकर पीटा। हरिचंद के पीठ और शरीर पर गिनकर 101 लाठियां बरसाईं। मुखबिरी बंद करने व पड़ोसी से चल रहे जमीन विवाद को खत्म करने की चेतावनी दी। मुखबिरी बंद न करने पर जान से मारने की बात कही। इसके बाद देर रात तीनों को छोड़ दिया।

loksabha election banner

हरिचंद ने बताया कि पड़ोसी बाबू जान से विवाद है। उसने नक्सलियों से सांठगांठ कर अगवा कर पिटवाया है। इसके बारे में पहले भी उसने धमकी दी थी। बेगनोरिया पुलिस पिकेट से 500 मीटर दूर नयाडीह भंडरिया टोला में गुरुवार की रात को 30 से अधिक हथियारबंद नक्सली आए थे। इन्होंने उसे, पत्नी पूजा व चचेरे भाई दिलीप को पकड़ लिया। नयाडीह पहाड़ी के रास्ते से पीटते हुए टुंगरो-मधुपुर होकर बरवाअड्डा के काड़ालागा पहाड़ी जंगल ले गए। वहां जनअदालत लगाकर सभी को पीटा गया। मुखबिरी का आरोप लगाया। घटना से पूरा परिवार खौफजदा है। डर से घर में ही कैद हैैं। शनिवार को मामला दर्ज कराएंगे। इधर शुक्रवार दोपहर टुंडी थाना व बेगनोरिया पिकेट की पुलिस उसके गांव पहुंची। पुलिस तहकीकात कर रही है। इधर पड़ोसी बाबू जान की पत्नी का कहना है कि हमारा जमीन विवाद तो है, पर नक्सलियों से पिटवाने का आरोप पूरी तरह बेबुनियाद है।

मासूम बच्ची पर भी नहीं आई दया

नक्सली जब अगवा कर रहे थे तो पूजा की गोद में एक माह की बच्ची थी। उसे छीनकर जमीन पर पटक दिया। फिर सभी को जंगल की ओर ले गए। बच्ची के रोने की आवाज सुन एक पड़ोसी ने उठा लिया। नक्सलियों की गिरफ्त से छूटने के बाद पड़ोसी ने बच्ची को उनके हवाले किया।

हरिचंद का पड़ोसी से 18 एकड़ जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। उसकी पिटाई की सूचना मिली है। हालांकि नक्सली दस्ते ने पिटाई की ऐसी कोई जानकारी नहीं है। अभी तक कोई लिखित शिकायत भी नहीं मिली है।

-शारदा रंजन प्रसाद सिंह, थाना प्रभारी, टुंडी

टुंडी में नक्सली दस्ते ने पिटाई की, ऐसे किसी मामले हमें जानकारी नहीं हैं।

-हिमांशु चंद्र मांझी, डीएसपी, टुंडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.