लोयाबाद, जेएनएन: कोरोना काल ने ज‍िस तरह से ऑक्‍सीजन की कमी पूरे देश भर में हुई उससे लोगों को यह पता चल गया क‍ि मुफ्त म‍ि‍लने वाला ऑक्‍सीजन क‍ितना महत्‍वपूर्ण। हम प्रकृत‍ि की उपेक्षा कर अंधाधून पेड़ों की कटाई पर तुले हुए थे। प्रकृत‍ि से उपहार के रूप में म‍िलने वाला ये ऑक्‍सीजन प्राण वायू है यह सबके समझ में आ गया। ऐसे भी कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। दूसरी लहर का प्रकोप भी पूरी तरह से खत्‍म नहीं हुआ है।

इसके अलावा तीसरी लहर के आने की भी प्रबल संभावना जानकारों व व‍िशेषज्ञों के द्वारा जताई जा रही है। ऐसे में लोग अभी से ही सचेत है।  और आज व‍िश्‍व पर्यावरण द‍िवस पर पौधे लगा कर एक बेहतर कल की शुरुआत में योगदान देने के ल‍िए आगे आ रहे है। इसमें केवल आम आदमी ही नहीं बल्‍कि प्रशासन‍िक पदाध‍िकारी से लेकर जन प्रत‍िन‍िध‍ि तक बढ़ चढ़ कर ह‍िस्‍सा ले रहे है। 

ऐसे में शनिवार को पर्यावरण दिवस के मौके पर लोयाबाद के विभिन्न क्षेत्रों में पौधारोपण किया गया। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के लोयाबाद शाखा के द्वारा लोयाबाद मजार शरीफ के समीप अवस्थित मदरसा अल जामेअतुल कादरिया अजीजूल उलूम परिसर तथा बैंक के सामने पौधारोपण क‍िया गया।  शाखा प्रबंधक कुणाल नन्बेटिया बांसजोडा दुर्गामंदिर परिसर में मुस्लिम कमेटी के महामंत्री मो असलम मंसूरी बांसजोड़ाा शिव मंदिर प्रांगण में लोयाबाद चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राज कुमार महतो तथा कनकनी चार नंबर में मुस्लिम कमेटी के अध्यक्ष सह कांग्रेस नेता इम्तियाज अहमद ने पौधारोपण किया।

मौके पर तमाम लोगों ने पौधारोपण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के समय में पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधा लगाना जरूरी है।कोरोना काल में लोगों को इसका महत्व समझ में आ गया है। पेड़ पौधे ही लोगों का जीवन है।

मौके पर उप शाखा प्रबंधक विकास किशोर पासवान मदरसा कमेटी के सचिव मो खुर्शीद अकरम पप्पू अहमद मो जुमराती शाह विकास महादेव रजवार धर्मदेव कुमार ताराजन मिंज

पंकज सिंह टिंकू मंडल धर्मिन्दर साव बॉबी अहमद दीपक वैध बादशाह अहमद मौजूद थे।

Edited By: Atul Singh